हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुर: नदी में डूबे इस मासूम को देख सभी की आंखें हो रही हैं नम, वायरल हुई तस्वीर

मासूमों के शव की तस्वीर इतनी भयावह थी कि, गांव में जिसने भी देखा वह चीख उठा. सभी बच्चों में सबसे छोटे 3 महीने के अर्जुन की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

नदी में डूबे इस मासूम को देख सभी की आंखें हो रही हैं नम

By

Published : Jul 18, 2019, 8:03 PM IST

शिमला/मुजफ्फरपुर: बिहार में बाढ़ का विकराल रूप बढ़ता ही जा रहा है. इस बाढ़ ने कई परिवारों का सब कुछ उजाड़ दिया है. इसी बीच मुजफ्फरपुर जिले के शिवाईपट्टी थाना क्षेत्र से एक दर्दनाक घटना सामने आई है. जहां शीतलपट्टी गांव में एक ही परिवार के तीन बच्चों की नदी में डूबने से मौत हो गई. बच्चे को बचाने के लिए मां भी नदी में कूद पड़ी, हालांकि उसे बचा लिया गया.

भाई को बचाने में डूबा पूरा परिवार
शीतलपुर निवासी रीना देवी अपने चार बच्चों के साथ बागमती नदी के तट पर कपड़ा धोने गई थी. इसी दौरान खेलने के क्रम में एक बच्चा पानी में बहने लगा. जिसे बचाने के लिए मां समेत तीनों बच्चे भी पानी में कूद पड़े. हालांकि स्थानीय लोगों ने तत्परता दिखाते हुए मां रीना देवी और उनकी एक बेटी राधा को बचा लिया. लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी बाकी 3 बच्चे अर्जुन, राजा और ज्योति को नहीं बचाया जा सका.

नदी में डूबे इस मासूम को देख सभी की आंखें हो रही है नम

बरामद किए गए शव
काफी खोजबीन के बाद देर शाम तीनों बच्चों के शव बरामद कर लिए गये. मासूमों के शव की तस्वीर इतनी भयावह थी कि, गांव में जिसने भी देखा वह चीख उठा. सभी बच्चों में सबसे छोटे 3 महीने के अर्जुन की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. अर्जुन का शव जब बाहर निकाला गया तब गांव में सभी की आंखें गमगीन हो गई. अपने बच्चों को खोकर रीना देवी अपने होशो-हवास खो चुकी है.

नदी में डूबे इस मासूम को देख सभी की आंखें हो रही है नम

सीरियाई बच्चे की फोटो भी हुई थी वायरल
तीन महीने के अर्जुन की इस तस्वीर ने सीरियाई बच्चे एलन कुर्दी की यादें ताजा कर दी हैं. एलेन का परिवार सीरियाई गृहयुद्ध से बचने के लिए 2 सितंबर 2015 को नौका से ग्रीस जा रहा था. जिस दौरान नौका के डूबने से कुर्दी की मौत हो गई थी. एलेन के शव की तस्वीरों ने पूरे विश्व में सुर्खियां बटोरीं थी और साथ ही कई सवाल भी खड़े किए थे.

ये भी पढ़ें- महिला प्रधान की दादागिरी! बिजली बिल काटने आए कर्मचारी को जड़े थप्पड़

ABOUT THE AUTHOR

...view details