हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

खुले में कूड़ा फेंकने वालों पर रहेगी सीसीटीवी से नजर, वीडियो वायरल कर नगर निगम लगाएगी जुर्माना

By

Published : Aug 8, 2019, 8:35 PM IST

Updated : Aug 8, 2019, 8:41 PM IST

शिमला में खुले में कूड़ा फेंकने वालों पर नगर निगम ने कार्रवाई शुरु कर दी है. ऐसे लोगों के कूड़ा फेंकते वीडियो रिज पर लगी स्क्रीन पर दिखाए जा रहे है. साथ ही इन लोगों से जुर्माना भी वसूला जाएगा.

शिमला में खुले में कूड़ा फेंकने वालों के वीडियो वायरल

शिमला: शिमला नगर निगम ने सार्वजनिक स्थानों, नालों और जंगलों में कूड़ा फेंकने वाले लोगों को सबक सिखाने के लिए एक अनोखा रास्ता अपनाया है. नगर निगम ऐसे लोगों का वीडियो वायरल कर जुर्माना वसूल रही है. ऐसे लोगों का वीडियो रिज मैदान पर लगी स्क्रीन पर दिखाया जा रहा है. बता दें कि नगर निगम शिमला 'नेम फॉर शेम' के तहत इन वीडियो को दिखा रहा है.

बता दें कि नगर निगम शिमला शहर में कूड़ा इकट्ठा करने के लिए डोर टू डोर गारबेज कलेक्शन कर रही है. बावजूद इसके लोग कूड़ा कर्मी को न देकर खुले में फेंक रहे हैं. ऐसे लोगों को सबक सीखाने के लिए नगर निगम ने यह तरकीब निकाली है, जिसमें वीडियो वायरल करने के साथ ही जुर्माना भी वसूला जाएगा.

नगर निगम ने ऐसे कई स्थान चिन्हित किए हैं, जहां कूड़ा फेंका जाता है. ऐसी कई जगहों पर सीसीटीवी कैमरा लगा दिए गए हैं. इन क्षेत्रों में लोग रात को कूड़ा फेंकते हैं. उनके वीडियो अब नगर निगम ने सार्वजनिक करना शुरू कर दिया है.

शिमला में खुले में कूड़ा फेंकने वालों के वीडियो वायरल
नगर निगम की महापौर कुसुम सदरेट ने कहा कि शहर में कई इलाकों में लोग नगर निगम के कर्मियों को कूड़ा न देकर खुले में कूड़ा फेंकते हैं. इससे शहर में गंदगी फैल रही है.कुसुम सदरेट ने कहा कि जहां शहर में खुले में कूड़ा फेंका जा रहा है वहां सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. ऐसे लोगों के वीडियो को रिज पर लगी स्क्रीन पर चलाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: सीएम जयराम ने अनुच्छेद-370 का 118 से तुलना न करने की दी नसीहत, बोले- सरकार नहीं करेगी कोई बदलाव

Last Updated : Aug 8, 2019, 8:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details