हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

'मौज मस्ती कर रही जयराम सरकार, प्रदेश को कर्ज में डूबाने पर उतारू हैं CM साहब'

अग्रिहोत्री ने कहा कि सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि अभी तक कर्ज लेकर मौज मस्ती करना ही रहा है. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि केंद्रीय मंत्रियों को हिमाचल बुलाकर झूठी घोषणाएं करने का खेल अब यहां नहीं चलेगा.

By

Published : Feb 26, 2019, 10:01 PM IST

नेता प्रतिपक्ष (फाइल फोटो)

शिमलाः हिमाचल की जयराम सरकार द्वारा लिए जा रहे कर्ज को लेकरनेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री ने जयराम सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सीएम प्रदेश को कर्ज में पूरी तरह डूबोने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं.

मुकेश अग्रिहोत्री (फाइल फोटो)

अग्रिहोत्री ने कहा कि सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि अभी तक कर्ज लेकर मौज मस्तीकरना ही रहा है. विपक्ष में रहते हुए भाजपा कर्ज के मुद्दे पर बड़ी-बड़ी बात करती थी, लेकिन अब जयराम सरकार कर्ज के सहारे आगे बढ़ रहीं है.

उन्होंने कहा कि सरकार आय के संसाधन बढ़ाने की न सोच उधार के सहारे अपनी गाड़ी चलाने पर ज्यादा फोकस रहीं है. इसी के परिणाम स्वरुप अब सरकार 800 करोड़ का कर्ज लेने जा रहीं है. उन्होंने कहा कि बीते दिन राज्य सरकार ने 159 कंपनियों के साथ जो करार किए हैं, उनमें कुछ कंपनियां ऐसी भी हैं, जो पहले से ही यहां स्थापित हैं. ऐसे में सरकार ने पहले से ही स्थापित कपंनियों के साथ समझौता किए जाने का हवाला देकर प्रदेश की जनता से धोखा किया है.

मुकेश अग्रिहोत्री (फाइल फोटो)

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि केंद्रीय मंत्रियों को हिमाचल बुलाकर झूठी घोषणाएं करने का खेल अब यहां नहीं चलेगा. प्रदेश की जनता भाजपा की कथनी और करनी से भलीभांति परिचित हो चुकी है, ऐेसे मे अब बड़े से बड़ाजुमला भी काम नहीं आएगा.

अग्रिहोत्री ने आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के नजदीक आते देख अब सरकार खुले आम सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रहीं है. सरकारी खर्चे पर अपने राजनीतिक कार्यक्रम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र के साथ साथ प्रदेश सरकार भी जनता की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी है और आने वाले चुनाव में इसका जवाब भाजपा को मिल जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details