हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सुरेश चंदेल की कांग्रेस में एंट्री के प्रबल हुए संकेत, विरोध करने वाले कार्यकर्ताओं पर PCC चीफ का एक्शन

सुरेश चंदेल की कांग्रेस में शामिल होने के बाद विरोध करने वाले कांग्रेसी नेताओं पर प्रदेश कांग्रेस ने बड़ी कार्रवाई की है. विरोध करने वाले कांग्रेस पदाधिकारियों को प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने तत्तकाल प्रभाव से हटा दिया है.

By

Published : Apr 3, 2019, 8:34 PM IST

कुलदीप राठौर और सुरेश चंदेल

शिमला: बीजेपी नेता सुरेश चंदेल की कांग्रेस में शामिल होने की खबरों के बाद विरोध करने वाले कांग्रेसी नेताओं पर प्रदेश कांग्रेस ने बड़ी कार्रवाई की है. विरोध करने वाले कांग्रेस पदाधिकारियों को प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने तत्तकाल प्रभाव से हटा दिया है.

कुलदीप राठौर और सुरेश चंदेल

जिला कांग्रेस कमेटी बिलासपुर त्रिपता ठाकुर, नैम महोम्मद, शैलेंद्र भरोल, मधु चंदेल, जिला कांग्रेस कमेटी ऊना से विकास कश्यप कांग्रेस ने निलंबित किया है.

राठौर ने कहा कि पार्टी में किसे लेना है और किसे नहीं ये अधिकार हाईकमान के पास है और इसका सबको सम्मान करना होगा. इन पदाधिकारियों ने अनुशासनहीनता का प्रदर्शन किया है. इसलिए 15 दिन के अंदर यह लोग अपनी स्थिति स्पष्ट करें अन्यथा पार्टी संविधान के अनुसार इनके खिलाफ उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

राठौर ने जब अपना कार्यभार संभाला था तब से पार्टी में एक ही नारा दे रहे हैं कि 'आओ घर लोट चलें' इसके तहत कांग्रेस पार्टी के बागी नेताओं की घर वापसी भी हुई और कई और नेताओं ने कांग्रेस का दामन थामा.

बता दें कि सुरेश चंदेल के कांग्रेस में आने की सूचना के बीच पिछले दिनों बिलासपुर और ऊना में कांग्रेस के कुछ पदाधिकारियों ने मीडिया में जाकर कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के प्रस्ताव के खिलाफ रोष व्यक्त किया और कुछ ने उनका पुतला भी फूंका.

कांग्रेस के इन पदाधिकारियों की अनुशासनहीनता को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी विरोध जताया था और जल्द से जल्द इस मामले की रिपोर्ट पेश करने को कहा था. रिपोर्ट में यह सभी कार्यकर्ता दोषी पाए गए और जिसके तहत प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने इन पर कार्रवाई करते हुए निलंबित किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details