हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

देश को मिलेगी मजबूत नेतृत्व की सरकार, प्रदेश में BJP जीतेगी चारों सीटें- जयराम ठाकुर

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि देश में एक मजबूत नेतृत्व वाली सरकार सत्तासीन होगी. उन्होंने कहा कि देश तथा प्रदेश के मतदाताओं ने विकास तथा एक सशक्त राष्ट्र के निर्माण के लिए अपना मतदान किया है और उन्होंने विघटनकारी ताकतों को पूरी तरह नकार दिया है.

By

Published : May 22, 2019, 9:21 PM IST

सीएम जयराम ठाकुर

शिमलाः 23 मई 2019 को लोकसभा चुनाव के परिणाम देशभर में विभिन्न एजैंसियों द्वारा किए गए एग्जिट पोल सर्वे के अनुरूप आएंगे तथा देश में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिलेगा तथा एक बार फिर नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को नई दिल्ली प्रवास से लौटने के बाद अपने सरकारी आवास ओक ओवर में बातचीत करते हुए कहा कि हिमाचल में चारों सीटों में भाजपा प्रत्याशी भारी मतों से विजयी बनेंगे.

सीएम जयराम ठाकुर

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि देश में एक मजबूत नेतृत्व वाली सरकार सत्तासीन होगी. उन्होंने कहा कि देश तथा प्रदेश के मतदाताओं ने विकास तथा एक सशक्त राष्ट्र के निर्माण के लिए अपना मतदान किया है और उन्होंने विघटनकारी ताकतों को पूरी तरह नकार दिया है. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश की जनता ने प्रदेश में मतदान में बढ़चढ़ कर भाग लिया है, लेकिन विपक्ष के नेताओं को यह भी रास नहीं आ रहा है.

पढ़ेंः शिमला रेप केसः 22वें दिन भी SIT के हाथ खाली, न गाड़ी ट्रेस न हुई कोई गिरफ्तारी

जयराम ठाकुर ने कहा कि भाजपा को मिल रहे जनादेश को देखते हुए विपक्षी पार्टियों ने अभी से हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ना शुरू कर दिया है, जो लोकतांत्रिक प्रणाली में उनके अविश्वास को दर्शाता है. उन्होंने कहा कि यह खुशी की बात है कि हिमाचल प्रदेश की जनता ने शांति व सौहार्द की परम्परा को बनाए रखा और पूरी मतदान प्रक्रिया में कहीं भी कोई अप्रिय घटना नहीं घटी. उन्होंने कहा कि इसके बावजूद मंडी से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदेशभर में विशेष रूप से सिराज विधानसभा क्षेत्र में हुए भारी मतदान पर प्रश्न उठा रहे हैं, जो क्षेत्र के मतदाताओं का अपमान है.

सीएम जयराम ठाकुर

मुख्यमंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने अपने 5 साल के कार्यकाल में महिलाओं, गरीबों, पिछड़े वर्गों, किसानों तथा समाज के उपेक्षित वर्ग के कल्याण के लिए अनेक जन हितैषी योजनाएं लागू की हैं तथा यह बात एग्जिट पोल के सर्वे में स्पष्ट दिखाई दे रही है. उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट हो गया है कि मोदी सरकार के 5 वर्ष का कार्यकाल स्वर्णीम रहा है, जो कांग्रेस पार्टी के लगभग 6 दशक के कार्यकाल पर भारी पड़ा है.

ये भी पढ़ेंः पालमपुर में फिल्माए गए शेरशाह के सीन, शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित है फिल्म

ABOUT THE AUTHOR

...view details