हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल में इस दिन से करवट बदलेगा मौसम, इन जिलों में घनी धुंध को लेकर येलो अलर्ट

Himachal Weather: हिमाचल प्रदेश में 16 और 17 जनवरी को मौसम खराब रहेगा. मौसम विभाग ने इस दौरान ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना जताई है. पढ़ें पूरी खबर...

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jan 14, 2024, 4:50 PM IST

Himachal Weather Update
Himachal Weather Update

शिमला:हिमाचल प्रदेश में मौसम करवट बदलने वाला है. मौसम विभाग ने 16 और 17 जनवरी को प्रदेश में मौसम खराब रहने की आशंका जताई है. इस दौरान चंबा, किन्नौर, लाहौल स्पीति, शिमला के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए ताजा पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश के प्रदेश के छह जिलों मंडी, कांगड़ा, ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, सोलन व सिरमौर में घनी धुंध को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं, बारिश और बर्फबारी न होने से तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है, लेकिन आगामी दिनों में यदि बारिश और बर्फबारी होती है तो तापमान में कमी दर्ज की जाएगी.

मौसम विभाग के निदेशक डॉ. सुरेंद्र पॉल ने कहा कि 16-17 जनवरी को हल्की बर्फबारी की ही संभावना है. लाहौल स्पिति, किन्नौर, चंबा, शिमला के कई हिस्सों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है. उन्होंने कहा कि बारिश और बर्फबारी न होने से हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में अधिकतम तापमान सामान्य से ज्यादा दर्ज किया जा रहा है.

3 महीने से सूखे जैसे हालात:हिमाचल प्रदेश में सर्दियों के मौसम में भी सूखे जैसे हालात बने हुए हैं. बीते 3 महीने से काफी कम बारिश प्रदेश में हुई है. वहीं, बर्फबारी भी कुछ एक इलाकों में ही हुई है. जिसके चलते प्रदेश में सूखे जैसे हालात हैं. बारिश और बर्फबारी ना होने से फसलों पर भी काफी असर पड़ रहा है. जनवरी महीने में भी यदि बारिश और बर्फबारी नहीं होती है तो मुश्किल है और भी बढ़ सकती हैं.

ये भी पढ़ें-शिमला के कालीबाड़ी मंदिर में जयराम ठाकुर ने की साफ सफाई, BJP ने देश के पूरे देवालयों में चलाया सफाई अभियान

ABOUT THE AUTHOR

...view details