हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश के इन 5 जिलों में ग्लेशियर गिरने का खतरा, चेतावनी जारी

By

Published : Jan 16, 2020, 8:06 AM IST

हिमाचल में बर्फबारी के बाद मौसम खुलते ही ग्लेशियर गिरने का खतरा बढ़ गया है. बीते दिनों किन्नौर और लाहौल स्पीति में ग्लेशियर गिरने के मामले दर्ज किए गए हैं. इतना ही नहीं लाहौल स्पीति में ग्लेशियर गिरने से एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत भी हो चुकी है.

himachal weather report till 19 january 2020
हिमाचल में ग्लेशियर का खतरा

शिमलाः हिमाचल में बीते दिनों से हो रही बर्फबारी के बाद मौसम खुलते ही ग्लेशियर गिरने का खतरा पैदा हो गया है. प्रदेश में किन्नौर और लाहौल स्पीति में ग्लेशियर गिरने के मामले सामने आने शुरू हो गए हैं. वहीं, गुरुवार को कुल्लू, चंबा, शिमला में आपदा प्रबंधन विभाग ने चेतावनी जारी कर दी है.

बीते दिनों किन्नौर और लाहौल स्पीति में ग्लेशियर गिरने के मामले दर्ज किए गए हैं. इतना ही नहीं लाहौल स्पीति में ग्लेशियर गिरने से एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत भी हो चुकी है. साथ ही मौसम विभाग के अनुसार 18 जनवरी तक मौसम खराब बना रहेगा, जबकि 19 जनवरी से मौसम साफ होगा.

वीडियो.

मौसम विभाग ने गुरुवार को निचले इलाकों में बारिश जबकि ऊपरी इलाकों में बर्फबारी की संभावना जताई है. हालांकि मौसम विभाग की ओर से भी कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है. प्रदेश में 19 जनवरी के बाद मौसम साफ रहने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ेंःबर्फबारी के बाद स्वर्ग से कम नहीं लगता शिमला का जाखू मंदिर, देखें ये तस्वीरें

ऐसे में प्रदेश आपदा प्रबंधन विभाग ने लोगों को सतर्क करते हुए पहाड़ों की ओर न जाने की सलाह दी है. बुधवार को ग्लेशियर को लेकर चेतवानी जारी की और कहा कि गुरुवार 5 बजे तक ग्लेशियर गिरने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details