हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Feb 26, 2020, 9:21 PM IST

ETV Bharat / state

दिल्ली हिंसा को लेकर हिमाचल कांग्रेस ने गृह मंत्री को ठहराया जिम्मेदार, मांगा इस्तीफा

हिमाचल कांग्रेस ने केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है और ग्रह मंत्री अमित शाह से इस्तीफे की मांग की है. राठौर ने कहा कि दिल्ली में हिसा संयोजित तरीके से करवाई गई है और इसके लिए केंद्र सरकार और अमित शाह जिम्मेदार हैं और इसके लिए उन्हें तुरन्त प्रभाव से अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए.

Congress holds Home Minister responsible for violence in Delhi, दिल्ली में भड़की हिंसा को लेकर कांग्रेस ने गृह मंत्री को ठहराया जिम्मेदार
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर

शिमला:दिल्ली में हो रही हिसा को लेकर हिमाचल कांग्रेस ने केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है और ग्रह मंत्री अमित शाह से इस्तीफे की मांग की है. हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार को नागरिकता कानून बिल लाने की कोई जरूरत नहीं थी.

इसके विरोध में दिल्ली में शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन हो रहे हैं. बीजेपी के नेताओं द्वारा दिल्ली में भड़काऊ भाषण दिए जा रहे हैं जिससे दिल्ली में दंगे हो रहे हैं और कई लोगों की मौतें हो गई है, लेकिन केंद्र सरकार आंखे बंद करके बैठी है और हिंसा को शांत करने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है, जबकि दिल्ली पुलिस केंद्र सरकार के तहत काम करती है.

वीडियो.

राठौर ने कहा कि दिल्ली में हिसा संयोजित तरीके से करवाई गई है और इसके लिए केंद्र सरकार और अमित शाह जिम्मेदार हैं और इसके लिए उन्हें तुरन्त प्रभाव से अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है, जबकि कोर्ट को इस मामले में हस्तक्षेप करना पड़ रहा है और इसमें कार्रवाई के निर्देश देने पड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता कपिल मिश्रा खुलेआम भड़काऊ भाषण दे रहे हैं और चुनावों के समय भी बीजेपी के कई नेताओं ने बयान दिए. जिसके बाद बंदूक लेकर गोलियां चलाई जा रही है.

राठौर ने कहा कि दिल्ली हिंसा के लिए विपक्ष को सरकार जिम्मेदार ठहरा रही है, जबकि दिल्ली में पुलिस केंद्र के कंट्रोल में आती है और दिल्ली में हिंसा होने की पहले से ही आशंका थी उसके बावजूद केंद्र ने इसको लेकर कोई कदम नहीं उठाए. उन्होंने कहा कि दिल्ली हिंसा से दुनिया भर में भारत का नाम खराब हो रहा है.

ये भी पढ़ें-जून में 100 साल पूरा होने का जश्न मनाएगा KCC बैंक, CM जयराम करेंगे शिरकत

ABOUT THE AUTHOR

...view details