हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

जयराम कैबिनेट की बैठक खत्म, अंडर ग्रेजुएट छात्रों को प्रमोट करने का निर्णय

By

Published : Oct 27, 2020, 8:08 AM IST

Updated : Oct 27, 2020, 5:44 PM IST

मंगलवार को आयोजित हुई कैबिनेट बैठक में निर्णय लिया गया है कि अंडर ग्रेजुएट क्लास के छात्र प्रमोट होंगे, यूजीसी की गाइडलाइन को फॉलो किया जाएगा.

himachal cabinet meeting
जयराम कैबिनेट की बैठक.

शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हिमाचल कैबिनेट की बैठक हुई. बैठक में अंडर ग्रेजुएट क्लास के छात्रों को प्रमोट करने का निर्णय लिया गया है. इसके लिए यूजीसी की गाइडलाइन को फॉलो किया जाएगा.

बता दें कि इससे पहले 9 अक्टूबर को कैबिनेट की बैठक होने वाली थी लेकिन सीएम जयराम की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के चलते बैठक स्थगित कर दी गई है. अब सीएम पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं और सोमवार से ही उन्होंने कामकाज संभाल लिया है.छह नई नगर पंचायतों के गठन का भी निर्णय लिया गया है, जिनमें जिला सोलन में कंडाघाट, जिला ऊना में अम्ब, जिला कुल्लू में आनी और निरमंड, जिला शिमला में चिड़गांव और नेरवा शामिल हैं.

  • मंत्रिमंडल ने कुछ शहरी स्थानीय निकायों के पुनर्गठन को भी स्वीकृति दी है, जिनमें कुछ क्षेत्रों को सम्मिलित करें, जबकि कुछेक को बाहर निकाल कर जिला मंडी की करसोग और नेरचैक तथा जिला कांगड़ा में नगर पंचायत ज्वाली शामिल हैं.
  • बैठक में 2 नवम्बर, 2020 से प्रदेश के शैक्षणिक संस्थानों में 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं नियमित रूप से आरंभ करने तथा महाविद्यालयों में भारत सरकार के केन्द्रीय गृह मंत्रालय द्वारा निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया/दिशा-निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित होने के बाद नियमित कक्षाएं शुरू करने का निर्णय लिया गया.

ये भी पढ़ें:नए-नवेली सियासी पार्टी को कम आंकना पड़ सकता है भारी, सुखराम की हिविंका ने कांग्रेस को सिखाया था सबक

Last Updated : Oct 27, 2020, 5:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details