हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

आसमान में छाए बादल, ठंड की चपेट में 'पहाड़ों की रानी'

राजधानी शिमला में ठंड ने अपनी दस्तक दे दी है. शहर में इन दिनों तापमान में भारी गिरावट देखने को मिल रही है. मौसम विभाग ने गुरुवार से प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है.

By

Published : Nov 14, 2019, 11:45 AM IST

राजधानी शिमला

शिमला: पहाड़ों पर मौसम ने फिर से करवट बदल ली है. प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में सुबह से आसमान में घने बादल छाए हुए हैं. जिसके चलते तापमान में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है. वहीं, राजधानी शिमला में ठंडी हवाएं चल रही हैं, जिस कारण अब लोगों को भी यह महसूस होने लगा है कि राजधानी शिमला में भी सर्दियों ने अपनी दस्तक दे दी है.

बता दें कि शिमला शहर में तापमान 11 डिग्री पहुच गया है. वहीं, गुरुवार सुबह बादल छाए रहने से तापमान में तीन डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने गुरुवार से प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है. विभाग की तरफ से 15 नवम्बर को निचले इलाकों में भारी बारिश और ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया है. प्रदेश में तीन दिन तक मौसम खराब बना रहेगा.

वीडियो

मौसम विभाग का कहना है कि गुरुवार को कुछ एक स्थानों पर ही हल्की बारिश और ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी होने की संभावना है, लेकिन शुक्रवार को पांच जिलों चम्बा कांगड़ा, कुल्लू, मंडी और लाहुल स्पीति में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है. जिसको लेकर विभाग की तरफ से येलो अलर्ट भी जारी किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details