हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ददास जंगल में लगी आग, लाखों की वन संपदा राख

By

Published : May 28, 2019, 7:54 PM IST

आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस ने फायर बिग्रेड को सूचित किया. 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, लेकिन चीड़ ओर देवदार के इस जंगल में सैकड़ों जीव जंतु और विशालकाय पेड़ आग की भेंट चढ़ गए.

ददास के जंगल में लगी आग

ठियोगः गर्मी बढ़ने के साथ ही प्रदेश में आग लगने के मामले भी बढ़ने लगे हैं. ठियोग के साथ लगती पंचायत ददास के खरयाना, घड़ैल जंगल मे एकाएक आग भड़क उठी, जिसके बाद स्थानीय महिला कलावती ने इसकी सूचना पुलिस को दी.

ददास के जंगल में लगी आग

आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस ने फायर बिग्रेड को सूचित किया. 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, लेकिन चीड़ ओर देवदार के इस जंगल में सैकड़ों जीव जंतु और विशालकाय पेड़ आग की भेंट चढ़ गए. जंगल में आग के कारण लाखों की वन संपदा जलकर खाक हो गई. यही नहीं आग लगने से आसपास के सेब के बगीचों को भी काफी नुकसान हुआ है.

ददास के जंगल में लगी आग

आग का विकराल रूप देखकर लोग डरे ओर सहमे हुए थे. हालांकि किसी भी प्रकार का कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है. ये आग जंगल में 3 किलोमीटर तक फैल गई और फायर बिग्रेड की गाड़ी सड़क के साथ लगती जगह पर ही आग बुझा पाई, लेकिन स्थानीय लोगों ने बढ़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. वहीं पुलिस ने वन विभाग की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है.

पढ़ेंः मनाली में मिले युवती के शव मामले में पुलिस के हाथ खाली, फॉरेंसिक जांच के लिए मंडी भेजा गया शव

ABOUT THE AUTHOR

...view details