हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

प्रदेश में 18 केंद्रों पर होगी मतगणना, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने सभी जिलों के DC को दिए निर्देश

मुख्य निर्वाचन अधिकारी दिवेश कुमार ने नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में चुनाव को लेकर बनाए गए सॉफ्टवेयर व मतगणना संबंधी जानकारी दी गई.

By

Published : May 14, 2019, 9:16 PM IST

बैठक के दौरान मुख्य निर्वाचन अधिकारी दिवेश कुमार

शिमला: 19 मई को प्रदेश में होने वाले मतदान को लेकर निर्वाचन आयोग ने तैयारी पूरी कर ली है. मुख्य निर्वाचन अधिकारी दिवेश कुमार की अध्यक्षता में नोडल अधिकारियों के लिए कार्यशाला आयोजित की गई, जिसमें चुनाव को लेकर बनाए गए सॉफ्टवेयर व मतगणना संबंधी जानकारी दी गई.

बता दें कि प्रदेश में 18 मतगणना केंद्र चुनाव आयोग द्वारा स्थापित किए गए हैं. मतदान के बाद 23 मई को मतों की गणना की जाएगी. कार्यशाला में सभी जिलों के उपायुक्त, अतिरिक्त उपायुक्त, एसडीएम समेत अन्य अधिकारियों ने भाग लिया. कार्यशाला में मतगणना के दिन की प्रक्रिया को लेकर नोडल अधिकरियों को प्रशिक्षण दिया गया है.

बैठक के दौरान मुख्य निर्वाचन अधिकारी दिवेश कुमार

मुख्य निर्वाचन अधिकारी दिवेश कुमार ने कहा कि मतदान को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है. कार्यशाला में प्रदेश से आए नोडल अधिकारियों से मतदान व मतगणना और स्ट्रांग रूम की सुरक्षा पर चर्चा की गई. उन्होंने बताया कि इस बार सर्विस वोटर की गिनती सॉफ्टवेयर के माध्यम से होगी. प्रदेश में 68 हजार सर्विस वोटर हैं.

दिवेश कुमार ने बताया कि मतदान को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है और मतगणना को लेकर भी केंद्र स्थापित कर दिए हैं. इसके अलावा मतदान के दिन हर दो घंटे के बाद मतदान प्रतिशत की जानकारी के लिए भी सॉफ्टवेयर तैयार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details