हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने बाघी में पीएचसी का किया लोकार्पण, सीए स्टोर खोलने का दिया आश्वासन

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Nov 15, 2023, 10:33 PM IST

Rohit Thakur Inaugurated PHC in Baghi: शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने बाघी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण किया. इस मौके पर उन्होंने बाघी में सीए स्टोर खोलने का भी आश्वासन दिया. साथ ही उन्होंने कहा सुक्खू सरकार आपदा प्रभावितों की हरसंभव मदद कर रही है. पढ़िए पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

शिमला:हिमाचल प्रदेश केशिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने बुधवार को जिला शिमला के बाघी में 90 लाख रुपये से निर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण किया. इस मौके पर उन्होंने यहां सीए स्टोर खोलने का आश्वासन भी दिया. साथ ही शिक्षा मंत्री ने बाघी में जमीन चयनित करने के बाद सामुदायिक केंद्र खोलने की बात भी कही. रोहित ठाकुर ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाघी में शिक्षकों के रिक्त पदों को शीघ्र भरने का ऐलान किया. वहीं, कोट काली मंदिर के लिए 10 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की.

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा जुब्बल-नावर-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 190 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है. बाघी के बाद उन्होंने रतनाडी पंचायत में 1 करोड़ रुपये से निर्मित उठाऊ पेयजल योजना का उदघाटन किया और 40 लाख रुपए से निर्मित होने वाले सामुदायिक भवन का भी शिलान्यास किया.

रोहित ठाकुर ने कहा कि सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विकट वित्तीय परिस्थितियों से जूझ रही है. इसके बावजूद भी राज्य सरकार ने आपदा प्रभावित परिवारों को 4500 करोड़ का राहत पैकेज जारी किया है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार समाज के सभी वर्गों का कल्याण करने के लिए प्रयासरत है. सुक्खू सरकार आपदा प्रभावितों की हरसंभव मदद कर रही है.

रोहित ठाकुर ने कहा कि वर्तमान राज्य की सुक्खू सरकार ने लघु एवं सीमांत बागवानों के कल्याण के लिए कीटनाशकों पर अनुदान प्रदान कर रही है और उनके हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. शिक्षा मंत्री ने पंचायत घर में जन समस्याएं सुनी और उपस्थित अधिकारियों को उनके त्वरित समाधान के दिशा निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें:हिमाचल के युवाओं के लिए खुशखबरी! पुलिस विभाग में 1200 कांस्टेबल और महिला सब इंस्पेक्टर की जल्द होगी भर्ती

ABOUT THE AUTHOR

...view details