हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

टिकट मिलने के बाद धनी राम शांडिल ने जताया हाईकमान का आभार, कुछ ऐसा रहा इनका राजनीतिक सफर

प्रदेश की चारों संसदीय सीटों पर कुल 40 नेताओं ने टिकट के लिए आवेदन किया था. इन आवेदनों में सिर्फ कर्नल धनी राम शांडिल ही ऐसे आवेदन रहे, जिनको हाईकमान ने पार्टी टिकट देने पर सहमति जताई है.

By

Published : Mar 30, 2019, 1:34 PM IST

धनी राम शांडिल (फाइल)

शिमला: शिमला सीट से कांग्रेस की टिकट मिलने के बाद कर्नल धनी राम शांडिल ने कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी समेत सभी शीर्ष नेतृत्व का आभार जताया है. उन्होंने कहा कि वो अब चुनावी जंग के लिए तैयार है. धनीराम शांडिल ने कहा कि वो एक पूर्व सैन्य अधिकारी रहे हैं और चुनावी जंग भी उसी जोश के साथ लड़ेंगे. धनी राम शांडिल ने माना कि इस चुनाव में चुनौती होगी, लेकिन जनता उन्हें फिर से जीत दिलाएगी.
बता दें कि करीब एक सप्ताह तक माथापच्ची के बाद कांग्रेस ने शुक्रवार देर शाम हिमाचल की चार में से दो लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. शिमला संसदीय क्षेत्र से पार्टी ने दो बार सांसद रहे और वर्तमान में सोलन से विधायक कर्नल धनीराम शांडिल को मैदान में उतारा है.

धनी राम शांडिल

कर्नल धनी राम शांडिल का राजनीतिक सफर
धनीराम शांडिल 1999 में पहली बार शिमला निर्वाचन क्षेत्र से 13 वीं लोकसभा के लिए हिमाचल विकास कांग्रेस की तरफ से चुनाव लड़कर सांसद बने थे. इसके बाद 2004 में 14 वीं लोकसभा के लिए एक बार फिर से वे कांग्रेस की टिकट पर चुनाव जीते थे.
धनी राम शांडिल सोलन से विधायक हैं और इससे पहले पूर्व की कांग्रेस सरकार के समय में हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल में सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण मंत्री के रूप में काम किया था. धनी राम शांडिल ने भारतीय सेना के कुलीन डोगरा रेजिमेंट में अपनी सेवाएं दी हैं और भारत ज्योति पुरस्कार विजेता भी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details