हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सागर हत्याकांड: दिल्ली पुलिस ने पहलवान सुशील कुमार को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि सुशील कुमार का साथी अजय भी अब पुलिस की गिरफ्त में है. सुशील कुमार पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम रखा था.

By

Published : May 23, 2021, 10:36 AM IST

सुशील कुमार (फाइल)
सुशील कुमार (फाइल)

चंडीगढ़/नई दिल्ली: पहलवाल सागर हत्याकांड में सुशील कुमार की गिरफ्तारी हो गई है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सुशील कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि सुशील कुमार का साथी अजय भी अब पुलिस की गिरफ्त में है. मिली जानकारी के अनुसार सुशील कुमार को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि सुशील पर सागर पहलवान का अपहरण और हत्या का आरोप है. सुशील कुमार पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम रखा था.

क्या है पूरा मामला?

पुलिस के मुताबिक 4 मई, 2021 को रात करीब एक-दो बजे दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में सुशील कुमार अपने कुछ साथियों के साथ मौजूद था. सागर और उसके कुछ दोस्तों को सुशील के साथी स्टेडियम लेकर पहुंचे. यहां सुशील कुमार और उसके साथियों ने सागर को बुरी तरह से पीटा और उसकी हत्या कर दी. उसके बाद से ही सुशील कुमार फरार था. लेकिन 23 मई को उसे दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया.

एक खिलाड़ी बना हत्यारोपी

4 मई के बाद से सुशील कुमार की छवि जैसे मानो बदल ही गई. एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी आज पुलिस से छिपते भाग रहा है. सुशील कुमार ने 37 साल की जिंदगी में वो सब कुछ पा लिया जिसकी एक खिलाड़ी हसरत रखता है. सुशील कुमार भारत का इकलौता ऐसा खिलाड़ी है जिसने ओलंपिक में दो मेडल जीते हैं. 2008 बीजिंग ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल और फिर 2012 लंदन ओलंपिक्स में सिल्वर मेडल. लेकिन आज सुशील कुमार की पहचान अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी की जगह हत्यारे के रूप में हो रही है.

ये भी पढे़ं:योजना का हाल: हिमाचल में करीब साढ़े पांच लाख बच्चों को अप्रैल से नहीं मिला मिड-डे मील

ABOUT THE AUTHOR

...view details