हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

रक्षा मंत्री ने जयपुर की बेटी की ख्वाहिश की पूरी, घर भिजवाई हिमाचली टोपी

By

Published : Jan 4, 2021, 8:48 PM IST

Updated : Jan 4, 2021, 9:02 PM IST

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जयपुर की बेटी अंशु की ख्वाहिश पूरी की है. अंशु ने राजनाथ सिंह की हिमाचली टोपी की इच्छा जाहिर की थी. अंशु की ये इच्छा महज एक सप्ताह में पूरी कर दी गई.

रक्षा मंत्री ने जयपुर की बेटी की ख्वाहिश की पूरी,
रक्षा मंत्री ने जयपुर की बेटी की ख्वाहिश की पूरी,

जयपुर(राजस्थान): देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जयपुर की बेटी की ख्वाहिश पूरी की है. जयपुर की अंशु ने राजनाथ सिंह की हिमाचली टोपी के साथ शेयर की गई एक तस्वीर पर Retweet करते हुए इसी तरह की टोपी की इच्छा जाहिर की थी. अंशु की ये इच्छा महज एक सप्ताह में पूरी कर दी गई. 27 दिसंबर को त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लव कुमार देव के ओएसडी संजय मिश्र ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की हिमाचली टोपी पहने एक फोटो ट्वीट की थी.

जयपुर की अंशु ने इसी ट्वीट पर कमेंट किया. उसने तरु साखी नाम की आईडी से ट्वीट पर कमेंट करते हुए राजनाथ सिंह से हिमाचली टोपी की इच्छा जताई. अंशु की इस इच्छा को संजय मिश्र ने आगे बढ़ाते हुए राजनाथ सिंह तक पहुंचाया. उन्होंने ट्वीट कर राजनाथ सिंह से अंशु के लिए हिमाचली टोपी भिजवाने का आग्रह किया.

ये भी पढ़ें:सदियों से डाक विभाग पर है लोगों का भरोसा, बचत खाते में ऐसे करते हैं लोग सेविंग

जानकारी के अनुसार, इसके बाद संजय मिश्र के लिए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कार्यालय से फोन आया और अंशु का पता मांगा गया. 3 जनवरी को अंशु को जयपुर में हिमाचली टोपी मिल गई. अंशु ने खुद ट्वीट कर आभार जताते हुए लिखा, ''सच में आप महान हो जयराम ठाकुर सर, मेरे पिता के निधन के बाद पहली बार ऐसा हुआ कि मैंने किसी चीज की इच्छा की और तुरंत मिल गई. संजय मिश्र जी ने राजनाथ सिंह जी तक मेरी हिमाचली टोपी की इच्छा को पहुंचाया. आपके कार्यालय से पार्सल प्राप्त हुआ तो खुशी का ठिकाना नहीं है. धन्यवाद.''

संजय मिश्र ने ट्वीट किया कि समाज के लिए कुछ करने की चाह लेकर आगे बढ़ने वाली बच्ची की इच्छा पूरी करने के लिए देश के रक्षा मंत्री और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री का आभार. बता दें कि अंशु जयपुर में श्री कल्पतरु संगठन से बतौर कार्यकर्ता जुड़ी हुई है. वह तरु साखी के नाम से टि्वटर हैंडल चलाती है.

ये भी पढ़ें:फरवरी महीने में हिसार से गग्गल हवाई टैक्सी सेवा होगी शुरू, 2500 रुपए होगा किराया

Last Updated : Jan 4, 2021, 9:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details