हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : May 14, 2021, 9:57 PM IST

ETV Bharat / state

अब निजी अस्पतालों में भी कोरोना का इलाज करवा सकेंगे हिमकेयर और आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थी

कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी के चलते राज्य सरकार ने ये फैसला लिया है कि हिमकेयर और आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थी अब पंजीकृत निजी अस्पतालों में कोविड का निःशुल्क उपचार करवा सकेंगे.

Covid-19 patients will get free treatment in private hospitals:
फोटो

शिमला :प्रदेश में मरीजों को बेहतर इलाज मिले इसके लिए सरकार ने अब निजी अस्पतालों में भी हिमकेयर व आयुष्मान कार्ड की सुविधा देने का निर्देश दिया है. कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी के चलते राज्य सरकार ने ये फैसला लिया है कि हिमकेयर और आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थी अब पंजीकृत निजी अस्पतालों में कोविड का निःशुल्क उपचार करवा सकेंगे.

सरकार ने लिया अच्छा निर्णय

इस संबंध में निजी अस्पताल में प्रशानिक अधिकारी डॉ. केके शर्मा ने सरकार के इस निर्णय की सराहना की है. उनका कहना था कि सरकारी अस्पतालों में भीड़ से कोरोना संक्रमित होने का डर रहता है. अब निजी अस्पताल में मरीजो को निशुल्क उपचार की सुविधा मिलेगी. इससे सरकारी अस्पतालों पर बोझ कम होगा और मरीजों को बेहतर इलाज मिल सकेगा.

वीडियो रिपोर्ट

कोविड-19 मरीजों को मिलेगा निशुल्क इलाज

गौरतलब है कि आयुष्मान भारत के तहत 4.16 लाख परिवार और राज्य सरकार की हिमकेयर योजना के तहत 5.13 लाख परिवार पंजीकृत हैं. यह सभी परिवार अब निजी अस्पतालों में कोविड-19 के निःशुल्क उपचार के लिए पात्र हैं.

यह भी पढ़ें :-क्वारंटाइन पीरियड खत्म करने का स्वास्थ्य कर्मचारी महासंघ ने किया विरोध, कहा: खतरे में पड़ी परिवार की सुरक्षा

ABOUT THE AUTHOR

...view details