हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हाटी के नाम पर जातियों को बांट रही भाजपा, ED के जरिए कांग्रेस को किया जा रहा परेशान: अलका लांबा

By

Published : Oct 15, 2022, 4:41 PM IST

हाटी समुदाय को जनजाति क्षेत्र का दर्जा देने (Tribal status to Hatti community) के बाद शनिवार को केंद्रीय मंत्री अमित शाह सिरमौर (Amit shah Sirmaur tour) पहुंचे. वहीं, कांग्रेस ने अमित शाह के इस दौरे को लेकर उन पर निशाना साधा और दो समुदाय को बांटने का आरोप लगाया. पढे़ं पूरी खबर...

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की प्रवक्ता अलका लांबा.
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की प्रवक्ता अलका लांबा.

शिमला: हिमाचल में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. हाटी समुदाय को जनजाति क्षेत्र का दर्जा देने (Tribal status to Hatti community) के बाद शनिवार को केंद्रीय मंत्री अमित शाह सिरमौर (Amit shah Sirmaur tour) पहुंचे. वहीं, कांग्रेस ने अमित शाह के इस दौरे को लेकर उन पर निशाना साधा और दो समुदाय को बांटने का आरोप भी लगाया. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अलका लांबा (Congress National spokesperson Alka Lamba) ने गिरिपार क्षेत्र की सामान्य जाति वर्ग को जनजातीय क्षेत्र के दर्जा दिए जाने को लेकर भी भाजपा को आड़े हाथों लिया.

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी दो समुदायों को आपस में बांटने का काम कर रही है. साथ ही जनता को केवल कैबिनेट की मंजूरी के बाद बरगलाने का काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यदि भारतीय जनता पार्टी इसे लेकर वास्तव में गंभीर होती, तो संसद का विशेष सत्र बुलाकर हाटी के मुद्दे को पारित कर दिखाती. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इन चुनावों में चुनाव आयोग द्वारा जारी आदर्श आचार संहिता का पुरी तरह पालन करेगी. उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि चुनाव आयोग बिना किसी दबाव के निष्पक्ष चुनाव संपन्न करवाएगा और इन चुनावों के दौरान सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग को रोकने के लिए कड़े कदम उठाएगा.

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की प्रवक्ता अलका लांबा.

अलका लांबा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी चुनावों के लिए पुरी तरह तैयार है और हर मतदान केंद पर पार्टी का कार्यकर्ता तैनात रहेगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने प्रत्याशियों की घोषणा करने के लिए पुरी तरह तैयार है और जल्द ही प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी. अलका लांबा ने कहा कि जयराम सरकार अब चंद दिनों की मेहमान है. जो फैसले सरकार को पहले लेने चाहिए थे, वे अंतिम दिनों में कैबिनेट बैठक बुलाकर लिए गए. क्योंकि जयराम ठाकुर अपनी पराजय देखकर बौखला गए हैं. (Alka Lamba on Amit shah Sirmaur tour).

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपील करती है कि प्रदेश का एक-एक नागरिक लोकतंत्र के इस पर्व में बढ़चढ़ कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करे और अपनी अंतर आत्मा की आवाज से अपने उज्जवल भविष्य को लेकर मतदान करे. उन्होंने कहा कि जनता भाजपा की सच्चाई जानती हैं और उन्होंने कांग्रेस पार्टी को सत्ता में लाने का मन बना लिया है.

ये भी पढे़ं:हिमाचल में दो तिहाई बहुमत से बनेगी बीजेपी सरकार, नतीजों के दिन दूरबीन से ढूढने पड़ेंगे कांग्रेसी- अमित शाह

ABOUT THE AUTHOR

...view details