हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Feb 16, 2022, 6:28 PM IST

ETV Bharat / state

शिमला नगर निगम चुनाव: कांग्रेस का चंडीगढ़ में मंथन, जीत के लिए एकजुटता पर जोर

नगर निगम वार्डो के डिलिमिटेशन के बाद चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई है. भाजपा ने जहां शिमला में चुनावों को लेकर मंथन किया. वहीं, कांग्रेस ने चंडीगढ (Himachal Congress meeting in Chandigarh)में रणनीति बनाई. बैठक में प्रभारी राजीव शुक्ला ने प्रदेश कांग्रेस नेताओं से शिमला नगर निगम चुनावों में एकजुटता के साथ चुनाव मैदान में उतरने को कहा.उन्होंने कहा है कि प्रदेश में चार उपचुनावों से कांग्रेस की जीत का जो सिलसिला शुरू हुआ वह अब टूटना नहीं चाहिए. शुक्ला ने कहा की शिमला नगर निगम चुनाव कांग्रेस के लिये बहुत महत्वपूर्ण (Congress meeting regarding Shimla MC elections) है.

Shimla Municipal Corporation elections
शिमला नगर निगम चुनाव

शिमला: नगर निगम वार्डो के डिलिमिटेशन के बाद चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई है. भाजपा ने जहां शिमला में चुनावों को लेकर मंथन किया. वहीं, कांग्रेस ने चंडीगढ़ (Himachal Congress meeting in Chandigarh)में रणनीति बनाई. बैठक में प्रभारी राजीव शुक्ला ने प्रदेश कांग्रेस नेताओं से शिमला नगर निगम चुनावों में एकजुटता के साथ चुनाव मैदान में उतरने को कहा.उन्होंने कहा है कि प्रदेश में चार उपचुनावों से कांग्रेस की जीत का जो सिलसिला शुरू हुआ वह अब टूटना नहीं चाहिए. शुक्ला ने कहा की शिमला नगर निगम चुनाव कांग्रेस के लिये बहुत महत्वपूर्ण (Congress meeting regarding Shimla MC elections) है. उन्होंने कहा कि इस साल के अंत में प्रदेश विधानसभा चुनाव भी होना,इसके बाद इन चुनावों की तैयारियों में भी सभी नेताओं को जुटना होगा और पार्टी की जीत सुनिश्चित करनी होगी.



शुक्ला ने कहा शिमला नगर निगम चुनावों में पार्टी के उन ऊर्जावान, कर्मठ पार्टी नेताओं को उतारा जाना चाहिए जो लोगों के बीच अपनी मजबूत पकड़ रखते हो. उन्होंने कहा कि जिसे भी पार्टी नेता व पदाधिकारी को इन चुनावों में कोई जिम्मेदारी मिलेगी, उसे उन्हें पूरी निष्ठा से निभाना होगा. उन्होंने कहा कि प्रत्याशी का चयन उसकी पूरी योग्यता और भेदभाव के बगैर किया जाना चाहिए. उन्होंने साफ किया कि चयन प्रक्रिया में कोई भी भाई -भतीजावाद न हो,इसका विशेष ध्यान रखा जाए. उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों की राजनीति की दिशा व दशा तय करेगा.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश कांग्रेस नगर निगम चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में संगठन पूरी मजबूती के साथ आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी का सदस्यता अभियान भी प्रगति पर है. लोगों में पार्टी का सदस्य बनने में भारी उत्साह देखा जा रहा.उन्होंने कहा कि जिस भी ब्लॉक व जिले में सदस्यता फॉर्म मांगे जा रहें उन्हें उनकी मांग के अनुसार दिए जा रहे. उन्होंने दावा किया की प्रदेश में सदस्यता अभियान तय सीमा 31 मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा.

राठौर ने कहा कि चूंकि इस साल के अंत में प्रदेश में विधानसभा चुनाव भी होने है,इसके लिए भी अभी से रणनीति तैयार करने की आवश्यकता है.उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस के प्रति लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है. उन्होंने कहा कि चार उपचुनावों में भाजपा को मिली करारी हार के बाद से वह लोगों को रिझाने में लग गई है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकारी खजाना खाली पड़ा है. कर्मचारियों को वेतन ऋण लेकर दिया जा रहा और अर्थव्यवस्था पूरी तरह चौपट पड़ी है. नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने इस दौरान कहा कि प्रदेश में चार उपचुनावों में पार्टी को मिली शानदार जीत के बाद शिमला नगर निगम चुनाव हल्के से नहीं लेना होगा.।उन्होंने कहा कि नगर निगम चुनावों के बाद प्रदेश विधानसभा चुनावों में भी पार्टी कार्यकर्ताओं में यही उत्साह बरकरार रखने के लिये संगठित और एकजुट होकर चलना होगा. बैठक में शिमला के विधायक और शहर के नेता भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें:मेरा विद्यालय मेरा तीर्थ अभियान के तहत बच्चों में राष्ट्रप्रेम की भावना होगी जागृत: हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ

ABOUT THE AUTHOR

...view details