हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चौधरी संतोख सिंह की अंतिम अरदास में पहुंचे हिमाचल के CM सुक्खू, कहा: क्षति को पूरा नहीं किया जा सकता

By

Published : Jan 27, 2023, 10:24 PM IST

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शुक्रवार को पंजाब के जालंधर में दिवंगत सांसद चौधरी संतोख सिंह की अंतिम अरदास में भाग लिया. इस दौरान उन्होंने सांसद चौधरी संतोख सिंह के परिवार को सांत्वना दी और शोक संवेदना व्यक्त की. मुख्यमंत्री ने कहा कि चौधरी संतोख सिंह के निधन से उत्पन्न हुई रिक्तिता को भरा नहीं जा सकता. पढे़ं पूरी खबर...

चौधरी संतोख सिंह की अंतिम अरदास
चौधरी संतोख सिंह की अंतिम अरदास

शिमला:हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शुक्रवार को पंजाब के जालंधर में दिवंगत सांसद चौधरी संतोख सिंह की अंतिम अरदास में भाग लिया. चौधरी संतोख सिंह का निधन 14 जनवरी, 2023 को हुआ था. मुख्यमंत्री ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि चौधरी संतोख सिंह के निधन से उत्पन्न हुई रिक्तिता को भरा नहीं जा सकता. उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान चौधरी संतोख सिंह पूरे पंजाब में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के साथ रहे.

उन्होंने विशेष उल्लेख करते हुए कहा कि पंजाब में चुनावों के दौरान हमने दिन-रात एक साथ प्रचार किया था. मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिजनों को इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की. इस अवसर पर मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी, विधायक विनोद सुल्तानपुरी, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष राजा वारिंग तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे.

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दिल का दौरा पड़ने से निधन:दिवंगत सांसद चौधरी संतोख सिंह पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री और जालंधर लोकसभा क्षेत्र से सांसद थे. चौधरी संतोख सिंह ने 2014 और 2019 के आम चुनाव जीते थे.संतोख सिंह चौधरी पंजाब कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में से एक थे. साल 2004 से लेकर 2010 तक वे पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्‍यक्ष रहे. 2002 में फिल्लौर विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर जीत कर पंजाब विधानसभा के सदस्य के रूप में चुने गए थे.

चौधरी संतोख सिंह की अंतिम अरदास में पहुंचे CM सुक्खू.

पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रहे. मई 2014 में 16वीं लोक सभा के लिए निर्वाचित हुए. वह 14 अगस्‍त 2014 से अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति के कल्‍याण संबंधी समिति के सदस्‍य थे. 2014 से सामाजिक न्‍याय तथा अधिकारिता संबंधी स्‍थायी समिति, परामर्शदात्री समिति, शहरी विकास, आवास और शहरी गरीबी उन्‍मूलन मंत्रालय के सदस्‍य भी रहे हैं. बीते 14 जनवरी को पंजाब के फिल्लौर में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया था.

ये भी पढ़ें:Himachal Weather: हिमाचल में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, दो दिन भारी बारिश-बर्फबारी का अलर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details