हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सुखविंदर सरकार की कैबिनेट बैठक आज, शिक्षा विभाग में भर्तियों और आउटसोर्स कर्मियों को एक्सटेंशन देने पर लग सकती मुहर

By

Published : Apr 13, 2023, 9:19 AM IST

सुखविंदर सरकार की आज दोपहर तीन बजे कैबिनेट बैठक होगी. इस दौरान शिक्षा विभाग में भर्तियों सहित आउटसोर्स कर्मियों को एक्सटेंशन देने पर मुहर लग सकती है. (cabinet meeting of sukhvinder government today)

सुखविंदर सरकार की कैबिनेट बैठक आज
सुखविंदर सरकार की कैबिनेट बैठक आज

शिमला:हिमाचल की सुखविंदर सरकार की आज यानी 13 अप्रैल गुरुवार को कैबिनेट बैठक होगी. जानकारी के मुताबिक कैबिनेट बैठक दोपहर 3 बजे शुरू होगी. इस दौरान सुखविंदर सरकार , मीटिंग में कई बजट घोषणाओं को मंजूरी सहित शिक्षा विभाग में भर्तियों, स्वास्थ्य विभाग में आउट सोर्स कर्मियों को एक्सटेंशन देने के बारे में फैसला लिया जा सकता है. इसके अलावा कैबिनेट बैठक में कई अहम और मुद्दों पर भी चर्चा होने के बाद हरी झंडी दिखाई जा सकती है.

ओल्ड पेंशन की फाइनल नोटिफिकेशन पर चर्चा: इसके अलावा ओल्ड पेंशन की फाइनल नोटिफिकेशन के ड्राफ्ट पर चर्चा हो सकती है. बता दें कि सुखविंदर सरकार की पहली कैबिनेट बैठक 13 जनवरी को हुई थी. उस दौरान ओपीएस बहाली का फैसला लिया गया था. वहीं, एक अप्रैल से ओल्ड पेंशन को लागू करने का फैसला हो चुका और फाइल विधि विभाग से क्लियर हो चुकी है. उसके बाद नोटिफिकेशन जारी होनी है. इसको लेकर आज कैबिनेट की बैठक में फैसला होना संभव माना जा रहा है.

इन मुद्दों पर लग सकती मुहर :कैबिनेट बैठक में आज बजट सत्र के दौरान की गई घोषणाओं से पर फैसला लिया जा सकता है. इस दौरान हिमाचल को ग्रीन स्टेट बनाने के बारे में कई फैसले पर मुहर लग सकती है, जिनमें 250 किलोवाट से अधिक सोलर प्लांट स्थापित करने पर 40 फीसदी सब्सिडी देने का फैसला भी शामिल हो सकता है. वहीं, ई-बसों, ट्रकों, टैक्सियों पर 50 फीसदी सब्सिडी देने का फैसला भी सरकार ले चुकी है. इस मुद्दे पर भी चर्चा के बाद हरी झंडी दिखाई जा सकती है.

ये भी पढ़ें :सुक्खू सरकार ने बदली रीत, सत्ता में आकर पहले ही साल शराब ठेके नीलाम करने का फैसला

ABOUT THE AUTHOR

...view details