हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

राजधानी शिमला में रक्तदान शिविर का आयोजन, 67 लोगों ने किया ब्लड डोनेट

कोरोना संकट के चलते प्रदेश के ब्लड बैंको में चल रही खून की कमी को पूरा करने के लिए मिशन अगेंस्ट टियूबोक्लासिसज एंड कैंसर संस्था ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया. समरहिल में आयोजित रक्तदान शिविर में संस्था ने 67 यूनिट रक्त इकट्ठा किया.

By

Published : May 14, 2020, 11:42 AM IST

blood donation camp in Summerhill
समरहिल में रक्तदान शिविर का आयोजन.

शिमला: कोरोना संक्रमण के चलते प्रदेश में रक्तदान शिविरों का कम आयोजन हो रहा है. लोग अस्पतालों में खून देने से कतरा रहे हैं. इसके चलते प्रदेश के ब्लड बैंकों में भी खून की भारी कमी आई है. हालांकि कुछ सामाजिक संस्थाएं लॉकडाउन के दौरान भी पूरे नियमों का पालन करते हुए रक्तदान शिविर आयोजत कर ब्लड बैंकों में चल रही कमी को पूरा करने की कोशिश में जुटे हुए हैं.

शिमला के समरहिल में रक्तदान कर संकट की इस घड़ी में खून की कमी को पूरा करने में 67 लोगों ने योगदान दिया. मिशन अगेंस्ट टियूबोक्लासिसज एंड कैंसर (एम.ए.टी.ए.सी) संस्था द्वारा समरहिल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर में 67 यूनिट रक्त एकत्र किया गया. संस्था के चैयरमैन सुमीत शर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है, जिस वजह से अस्पतालों में खून की काफी कमी आ गई है.

सुमीत शर्मा ने बताया कि उनकी संस्था द्वारा समय-समय पर शहर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है. मिशन अगेंस्ट टियूबोक्लासिसज एंड कैंसर संस्था बीते 50 दिनों से गरीब व जरूरतमंद लोगों की सहायता में जुटी है. जरूरतमंद लोगों तक राशन पहुंचाया जा रहा है. लोगों को मास्क और सेनिटाइजर भी वितरित किया जा रहा है. इसके अलावा कोरोना के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ाने के प्रयास भी किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details