हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWSTODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Feb 16, 2021, 7:05 AM IST

Updated : Feb 16, 2021, 7:21 AM IST

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

आज की बड़ी खबरें. news today.
आज की बड़ी खबरें.

पीएम वेबिनार को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आधारभूत क्षेत्र में केंद्रीय बजट 2021-22 के प्रभावी क्रियान्वयन की रूपरेखा पर विचार-विमर्श के लिए आज एक वेबिनार को संबोधित करेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री महाराजा सुहेलदेव की जयंती पर यूपी के बहराइच में स्मारक का वर्चुअल शिलान्यास करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

महेंद्र सिंह ठाकुर मंडी में करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर नगर निगम चुनावों को लेकर मंडी में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. महेंद्र ठाकुर को नगर निगम चुनावों की कमान सौंपी गई है.

जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर.

गृह मंत्री और सीएम लाभार्थियों से करेंगे बात

मध्य प्रदेश में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सीएम शिवराज सिंह चौहान आज 'पीएम आवास योजना' के तहत एक लाख लोगों को उनके नए आवास में वर्चुअल गृह प्रवेश करवाएंगे. इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सीएम शिवराज सिंह चौहान लाभार्थियों से बात भी करेंगे.

गृह मंत्री और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान.

शिमला नगर निगम की बैठक

बजट को लेकर शिमला नगर निगम की आज बैठक होगी. बजट को लेकर लोगों से राय ली जा रही है. अगले हफ्ते तक नगर निगम पेश बजट करेगा .

शिमला नगर निगम.

ढालपुर मैदान पहुंचेंगे भगवान रघुनाथ रथ

कुल्लू में बसंत पंचमी पर भगवान रघुनाथ रथ में सवार होकर ऐतिहासिक ढालपुर मैदान पहुंचेंगे. रथ को बड़ी संख्या में श्रद्धालु खीचेंगे. जानकारी के मुताबिक बैरागी समुदाय 40 दिन तक होली गीत गाएगा और भगवान रघुनाथ के दरबार में होली खेली जाएगी.

भगवान रघुनाथ.

बसंत पंचमी आज

बसंत पंचमी आज मनाई जा जा रही है. बसंत पंचमी का पूजा मुहूर्त 16 फरवरी को सुबह 6.59 मिनट से दोपहर 12.35 मिनट तक रहेगा. इस दौरान प्रदेश भर के मंदिरों में भक्तों की भीड़ देखने को मिलेगी.

बसंत पंचमी आज.

सौरव गांगुली और जय शाह मामले पर सुनवाई होगी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरभ गांगुली और सचिव जय शाह के कार्यकाल के ऊपर दायर याचिका को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी. इनका कार्यकाल पिछले साल 27 जुलाई को खत्म हो गया था. वहीं इस मामले में इन दोनों का कार्यकाल बढ़ाने के लिए बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी.

सौरव गांगुली और जय शाह.

दूसरे टेस्ट मैच का चौथा दिन

चेन्नई में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच का आज चौथा दिन है. तीसरे दिन स्टंप्स तक इंग्लैंड ने 3 विकेट के नुकसान पर 53 रन बनाए हैं. इंग्लैंड को मुकाबला जीतने के लिए अभी भी 429 रनों की जरूरत है और वहीं भारत को जीत के लिए इंग्लैंड के सात विकेट चटकाने हैं.

दूसरे टेस्ट मैच का चौथा दिन.

ये भी पढ़ें:कुफरी में लगा पर्यटकों का 'मेला', यहां भारत का पहला स्की पार्क बनाने की हो रही है तैयारी

Last Updated : Feb 16, 2021, 7:21 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details