हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : May 16, 2021, 4:59 PM IST

Updated : May 16, 2021, 5:34 PM IST

ETV Bharat / state

भड़ावली पंचायत में सैनिटाइज अभियान, प्रधान ने की जरूरतमंद व्यक्ति की आर्थिक मदद

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच उपमंडल रामपुर के भड़ावली पंचायत के प्रतिनिधियों ने सैनिटाइज अभियान की शुरुआत की है. स्थानीय ग्राम पंचायत प्रधान रक्षा देवी ने उप प्रधान बुद्धि सिंह व अपने वार्ड सदस्यों सहित गांव-गांव जाकर कोविड 19 के संक्रमण के रोकथाम के लिए सैनिटाइज का काम किया. साथ ही लोगों को जागरूक करते हुए सैनिटाइजर और फेस मास्क भी बांटा. साथ ही जरूरतमंद व्यक्तियों की आर्थिक सहायता भी की. भड़ावली पंचायत को पंचायत प्रधान ने कराया सैनिटाइज

Bhadwali Panchayat launches sanitation campaign
भड़ावली पंचायत द्वारा सैनिटाइजेशन

रामपुर:उपमंडल रामपुर की ग्राम पंचायत भड़ावली के अंतर्गत कमलाऊ, मसारना, करेरी, छलावट इत्यादि गावों व इसके अतिरिक्त उप स्वास्थ्य केंद्र, प्राइमरी स्कूल व राशन डिपो कमलाऊ में स्थानीय ग्राम पंचायत प्रधान रक्षा देवी ने उप प्रधान बुद्धि सिंह व अपने वार्ड सदस्यों सहित गांव-2 जाकर कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के दृष्टिगत रोकथाम के लिए सैनिटाइजेशन का कार्य किया. साथ ही जरूरतमंदों को फेस मास्क और बुजुर्गों को सैनिटाइजर वितरण कर लोगों को जागरूक किया.

पंचायत जन प्रतिनिधि ने कोरोना संक्रमितों के घर जाकर जाना हाल

इस दौरान पंचायत जन प्रतिनिधियों ने कुछ समय पहले पंचायत में कोरोना पॉजिटिव आये 2 व्यक्ति जोकि अब पूर्ण रूप से स्वस्थ हो चुके हैं उनके घर जाकर उनका कुशलक्षेम जाना. इसके अलावा प्रधान रक्षा देवी ने दरियादिली दिखाते हुए दिव्यांग महिला सरना देवी व एक अन्य जरूरतमंद व्यक्ति को आर्थिक सहायता देते हुए सहयोग एवं दान स्वरूप अपने निजी खाते से 2100 की धनराशि के दो चेक बांटे.

गांव को किया गया सैनिटाइज

प्रधान रक्षा देवी ने बताया कि उन्होंने गावों में कोरोना संक्रमण के बचाव को लेकर सैनिटाइजेशन किया और स्थानीय गावों की जनता को फेस मास्क व वैक्सीन लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने और घर पर रहने के साथ-साथ जागरूक भी किया. साथ ही लोगों से विशेष रूप से सरकार एवं प्रशासन के दिशा निर्देशों का सख्ती के साथ पालन करने की अपील की.

आगे भी जरूरतमंदों की मदद का आश्वासन

उन्होंने कहा कि वे भविष्य में भी प्रधान को मिलने वाले अपने मासिक वेतन को आर्थिक रूप से कमजोर जरूरतमंदों और दिव्यांगों को दान देती रहेंगी. उन्होंने कहा कि इसके अलावा शेष बचे गावों का दौरा जल्द किया जाएगा.

सैनिटाइजेशन में इन लोगों ने भी दिया सहयोग

इस दौरान मौजूद सदस्यों में प्रधान रक्षा देवी, उप प्रधान बुद्धि सिंह, वार्ड सदस्य कमलाऊ केके चौहान, वार्ड सदस्य मसारना पृथ्वी राज, राशन डिपो संचालक कमलाऊ अनिल चौहान के अतिरिक्त स्थानीय लोगों ने सैनिटाइजेशन कार्य में सहयोग किया.

यह भी पढ़ें :-कोरोना कर्फ्यू: IGMC में रोजाना आ रहे प्वाइजनिंग और घरेलू हिंसा के मामले, ओपीडी में गिरावट

Last Updated : May 16, 2021, 5:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details