हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

जरा संभलकर! शिमला के पैदल रास्तों पर टूट रही लोगों की पसलियां, दर्जनों लोग पहुंच रहे अस्पताल

By

Published : Jan 10, 2020, 4:56 PM IST

Updated : Jan 10, 2020, 8:57 PM IST

बर्फबारी के बाद शिमला में लोगों की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अभी तक शहर में बस सेवा बहाल नहीं हो पाई है,  पैदल चलने वाले लोगों को फिसलन का सामना करना पड़ रहा है. कई लोग गिरकर चोटिल भी हो रहे हैं. हर रोज दो दर्जन लोग चोटिल होकर अस्पताल पहुंच रहे हैं.

administration failed to restore services after snowfall in Shimla
शिमला के पैदल रास्तों पर टूट रही लोगों की पसलियां

शिमलाः राजधानी में लोगों को बर्फबारी से राहत दिलाने में नगर निगम और जिला प्रशासन के दावे फेल साबित हो रहे हैं. शहर में तीसरे दिन भी यातायात बहाल नहीं हो पाया है. शहर के अधिकतर हिस्सों में बस सुविधा शुरू नहीं हो पाई है.

प्रशासन की ओर से बर्फ तो हटा दी है, लेकिन सड़कों पर कोहरा जमने से अभी तक बस सेवा बहाल नहीं हो पाई है. वहीं, शहर के रास्तों में बर्फ जमने से लोगों का पैदल चलना भी दुश्वार हो गया है और रास्तों पर फिसलन बढ़ने से लोग गिरकर चोटिल हो रहे हैं.

हैरानी की बात तो यह है कि नगर निगम के कार्यालय के बाहर ही लोग बर्फ पर फिसलकर गिरते हुए नजर आ रहे हैं. नगर निगम शिमला का ओर से कार्यलाय के बाहर ही रेत नहीं डाली गई है. जिससे पैदल चलने वाले लोगों को फिसलन का सामना करना पड़ रहा है. कई लोग गिरकर चोटिल भी हो रहे हैं. हर रोज दो दर्जन लोग चोटिल होकर अस्पताल पहुंच रहे हैं.

सड़क पर फिसलकर गिरा एक राहगीर.

लोग नगर निगम पर लापरवाही बरतने का आरोप लगा रहे हैं. लोगों का कहना है कि सड़कों और रास्तों से डोजर लगा कर बर्फ तो हटा दी है, लेकिन जमे हुए कोहरे पर नगर निगम ने रेत तक नहीं डाली है. जिससे लोग फिसल रहे हैं. वहीं, पानी की पाइपें जाम होने से पानी की सप्लाई भी रूकी हुई है. कई क्षेत्रों में दो दिन से पानी नहीं आ रहा है.

Last Updated : Jan 10, 2020, 8:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details