हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

महिला पुलिस कॉन्स्टेबल छेड़छाड़ मामला, आरोपी एएसपी को मिली जमानत

महिला कॉन्स्टेबल से छेड़छाड़ मामले में आरोपी एएसपी को कोर्ट से जमानत मिल गयी है. जानकारी के अनुसार मामले की जांच में जुटी एसपी रंजना चौहान की अध्यक्षता वाली कमेटी ने मामले में तीन गवाहों के बयान दर्ज किए हैं. इन सभी बयानों के आधार पर जांच टीम आरोपी पुलिस अधिकारी से पूछताछ करने के बाद उनके भी बयान दर्ज करेगी.

By

Published : Jun 3, 2021, 2:22 PM IST

photo
फोटो

शिमला:महिला कॉन्स्टेबल से छेड़छाड़ मामले में आरोपी एएसपी को कोर्ट से जमानत मिल गयी है. 11 मई को पीड़िता ने आरोपित पुलिस अधिकारी के खिलाफ छेड़खानी करने की शिकायत दी थी, जिसमें पुलिस अधिकारी पर आईपीसी की धारा 354 के तहत एफआईआर दर्ज किया गया था.

सीआईडी क्राइम के एसपी शिव कुमार जांच अधिकारी नियुक्त

एफआईआर दर्ज होने के तुरंत बाद आरोपित अधिकारी को तत्कालीन पद से हटा दिया गया था. प्रदेश पुलिस ने यह मामला जांच के लिए सीआईडी के सुपुर्द किया है. सीआईडी क्राइम के एसपी शिव कुमार को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है.

तीन गवाहों के बयान दर्ज

जानकारी के अनुसार मामले की जांच में जुटी एसपी रंजना चौहान की अध्यक्षता वाली कमेटी ने मामले में तीन गवाहों के बयान दर्ज किए हैं. इन सभी बयानों के आधार पर जांच टीम आरोपी पुलिस अधिकारी से पूछताछ करने के बाद उनके भी बयान दर्ज करेगी. इसके बाद जांच कमेटी अपनी रिपोर्ट आला अधिकारियों को सिफारिश के लिए भेजेगी, इसके बाद अगली कार्रवाई को लेकर फैसला होगा.

सीआईडी आरोपित पुलिस अधिकारी को पूछताछ के लिए तलब करेगी

इससे पहले पीड़ित महिला कांस्टेबल के अदलात में 164 के तहत बयान दर्ज किए गए हैं. इस दौरान ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज बयान में पीड़िता उन आरोपों पर कायम रही जो एफआईआर में पुलिस अधिकारी पर लगाए हैं. पीड़िता के बयान के बाद अब सीआईडी आरोपित पुलिस अधिकारी को पूछताछ के लिए तलब करेगी.

ये भी पढ़ें:CM जयराम ठाकुर ने भगरोटू में किया 104 बेडिड मेकशिफ्ट अस्पताल का लोकार्पण

ABOUT THE AUTHOR

...view details