हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला में ABVP का उपायुक्त कार्यालय के बाहर प्रदर्शन, UIIT संस्थान में अतिरिक्त फीस का विरोध

By

Published : Aug 25, 2020, 6:38 PM IST

शिमला में मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने उपायुक्त कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. इस दौरान हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के यूआईआईटी संस्थान में छात्रों से वसूली जा रही अतिरिक्त फीस पर विरोध जताया गया.

abvp protest in shimla
ABVP का उपायुक्त कार्यालय के बाहर प्रदर्शन

शिमला:प्रदेश में कोविड संकट के बीच शिक्षण संस्थान छात्रों से भारी भरकम फीस वसूल रहे हैं. शिक्षण संस्थान बंद, लेकिन इसके बावजूद भी संस्थानों ने अपनी फीस में बढ़ोतरी कर दी. जिसका बोझ छात्रों और उनके परिवारों पर पड़ रहा है. इसी के विरोध में मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने उपायुक्त कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया. एबीवीपी ने यह प्रदर्शन हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के यूआईआईटी संस्थान में छात्रों से वसूली जा रही अतिरिक्त फीस के विरोध में किया.

अतिरिक्त फीस वसूल रहे स्कूल

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने उपायुक्त कार्यालय के बाहर विवि प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. फीस वसूली का फैसला वापस लेने की मांग की .साथ ही फैसला वापस न लेने पर आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के संगठन मंत्री राहुल राणा ने बताया माननीय उच्च न्यायालय ने सभी शिक्षण संस्थानों को केवल ट्यूशन फीस वसूलने के आदेश जारी किए, लेकिन इसके बावजूद शिक्षण संस्थान अतिरिक्त फीस वसूल रहे. उन्होंने कहा कि वह पहले कई बार विश्वविद्यालय प्रशासन के समक्ष इस मामले को उठा चुके हैं, लेकिन इस मामले पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

वीडियो रिपोर्ट.

एबीवीपी करेगी विरोध

उन्होंने कहा कि धरना केवल सांकेतिक रूप में किया गया, यदि आने वाले समय में बढ़ी हुई फीस को वापस नहीं लिया जाता तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पूरे प्रदेश भर में धरना प्रदर्शन करने से पीछे नहीं हटेगी. कोविड के इस संकट के बीच में छात्रों पर किसी भी तरह का कोई अतिरिक्त आर्थिक बोझ डालना सही नहीं है. अगर ऐसा किया जाता तो विद्यार्थी परिषद उसका पुरजोर विरोध करेगी.

ये भी पढ़ें :गांधी परिवार के साथ हिमाचल कांग्रेस, सोनिया गांधी के बाद राहुल गांधी को कमान सौंपने की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details