हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

करसोग में 42 हजार घरों में होगा योग, जानें कितनी आबादी को मिलेगा फायदा

By

Published : Mar 16, 2022, 6:35 PM IST

प्रदेश के लोगों को निरोग रखने के लिए अब योग को घर- घर पहुंचाया जा रहा. इसके लिए बुधवार को घर- घर योग अभियान के छतरी के तहत सिराज इंस्टीट्यूशन ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एक दिवसीय शिविर (Yoga Camp in Karsog)आयोजित किया गया.

Yoga Camp in Karsog
करसोग में 42 हजार घरों में होगा योग

करसोग:प्रदेश के लोगों को निरोग रखने के लिए अब योग को घर- घर पहुंचाया जा रहा. इसके लिए बुधवार को घर- घर योग अभियान के छतरी के तहत सिराज इंस्टीट्यूशन ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एक दिवसीय शिविर (Yoga Camp in Karsog)आयोजित किया गया. इस दौरान 60 प्रशिक्षुओं को सूक्ष्म व्यायाम व प्राणायाम आदि के बारे में योगाभ्यास कराया गया. वहीं, योग से होने वाले फायदों को बताया गया. जानकारी के मुताबिक करसोग में करीब 42 हजार घरों में लोगों को योग के प्रति प्रेरित किया जाएगा.

इसका लाभ उपमंडल की करीब 1.25 लाख की आबादी को होगा. इस अवसर पर राज्य युवा प्रभारी हिमाचल प्रदेश राजेश शर्मा ने बताया कि योग हमारे जीवन के लिए बहुत ही लाभकारी है. इस दौरान दौरान उन्होंने करो योग, रहो निरोग का भी नारा दिया. वहीं, इस मौके पर , मंडल प्रभारी लीलाधर, भारत स्वाभिमान जिला प्रभारी करसोग भीम सिंह , भारत स्वाभिमान जिला कोषाध्यक्ष लोमेश राज, भारत स्वाभिमान तहसील प्रभारी अजीत राणा ,महिला तहसील प्रभारी ऋतु सहित अन्य लोग मौजूद रेह.

ये भी पढ़ें :विभिन्न मांगों को लेकर अखिल भारतीय डाक सेवक संघ ने किया धरना प्रदर्शन, सरकार को दी ये चेतावनी

ABOUT THE AUTHOR

...view details