हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

जोगिन्दर नगर अस्पताल में हुए डॉक्टरों के तबादलों का विरोध, व्यापार मंडल ने किया प्रदर्शन

By

Published : Feb 22, 2021, 7:38 PM IST

सिविल अस्पताल जोगिन्दर नगर में हुए डॉक्टरों के तबादलों को रद्द करने को लेकर व्यापार मंडल ने अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया और विधायक, सांसद व सरकार से विभिन्न डॉक्टरों के तबादलों को रद्द करने की मांग की. व्यापार मंडल के अध्यक्ष अजय धरवाल ने कहा कि जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र में 4 108 एंबुलेंस लगाई गई थी, जिनमें से मात्र एक एम्बुलेंस ही कार्य कर रही है.

फोटो
फोटो

जोगिन्दर नगरः सिविल अस्पताल जोगिन्दर नगर में हुए डॉक्टरों के तबादलों को रद्द करने को लेकर व्यापार मंडल ने अस्पताल के सामने प्रदर्शन किया और विधायक, सांसद व सरकार से डॉक्टरों के तबादलों को रद्द करने मांग की. इसके साथ ही अस्पताल में खाली चल रहे डॉक्टरों के पदों को भी भरने की मांग की.

एम्बुलेंस बंद होने से लोगों को हो रही दिक्कत

व्यापार मंडल के अध्यक्ष अजय धरवाल ने कहा कि जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र की 1 लाख से ऊपर की आबादी को स्वास्थ्य संस्थानों तक पहुंचने के लिए 108 एम्बुलेंस की 4 गाड़ियां लगाई गई थी, जिनमें 2 जोगिन्दर नगर अस्पताल और 2 लडभड़ोल अस्पताल के लिए कार्य कर रही थी, लेकिन पिछले 6 महीनों से मात्र एक एम्बुलेंस ही कार्य कर रही है. 3 एम्बुलेंस को हटा दिया गया है, जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

वीडियो

साथ ही कई सालों से यहां ब्लड बैंक शुरू नहीं हो पाया है और लाखों रुपये की मशीनरी अस्पताल में धूल फांक रही है. उन्होंने 3 एम्बुलेंस और ब्लड बैंक व अल्ट्रा साउंड मशीन को भी शीघ्र शुरू करने की मांग की है

सिविल अस्पताल में ये पद चल रहे रिक्त

बता दें कि विधानसभा क्षेत्र की एक लाख से अधिक आबादी के स्वास्थ्य की पूरी जिम्मेदारी एक मात्र सिविल अस्पताल पर हैं. अस्पताल में गायनी, रेडियोलोजी और मेडिसिन आदि के पद रिक्त चल रहे हैं. साथ ही अस्पताल में रखी लाखों रुपये की ब्लड बैंक और अल्ट्रा साउंड की मशीनरी भी धूल फांक रही है, क्योंकि उन्हें चलाने के लिए कोई टैक्निशियन नहीं है और लोग महंगे दामों में बाहर अल्ट्रासाउंड करवाने को मजबूर हैं. हाल ही में अस्पताल से कई डॉक्टरों के तबादले भी कर दिए गए हैं.

ये भी पढ़ेंः-सोलन में अतिक्रमण से चरमरा रही व्यवस्था, कागजों तक ही सीमित सरकार-प्रशासन के दावे

ये भी पढ़ेंः-कार्रवाई: बिलासपुर में वन विभाग की टीम ने अवैध खैर की लकड़ी ले जा रही जीप को पकड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details