हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सरकार और संगठन में बेहतर तालमेल, किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं- विक्रमादित्य सिंह

Vikramaditya Singh Mandi Visit: PWD मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार और संगठन में बेहतर तालमेल है और यहां किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जा रहा है. पढ़ें पूरी खबर...

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Dec 8, 2023, 5:28 PM IST

Vikramaditya Singh Mandi Visit
Vikramaditya Singh Mandi Visit

पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्रमादित्य सिंह

मंडी: हिमाचल सरकार के पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्रमादित्य सिंह का कहना है कि प्रदेश सरकार और संगठन में बेहतर तालमेल है और यहां किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जा रहा है. यदि कोई बात है भी तो उसे मिल बैठकर सुलझाना ही हमारा दायित्व है. यह बात उन्होंने मंडी में पत्रकारों के सवालों के जबाव में कही. बता दें कि कांग्रेस सरकार 11 दिसंबर को एक साल का जश्न मनाने जा रही है, इसी बीच कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व सांसद प्रतिभा सिंह से जब कार्यक्रम के बारे मे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ''मुझे इस कार्यक्रम की कोई जानकारी नहीं दी गई. आखिरकार सरकारें संगठन की वजह से बनती हैं. संगठन ने काम किया तभी हमारी सरकार बन पाई है. अगर आज हमारी सरकार रहते हुए संगठन को नजरअंदाज करेंगे तो ये बात ठीक नहीं है. मुख्यमंत्री खुद संगठन से उभरे व्यक्ति हैं, वो हमेशा संगठन की बात करते हैं. संगठन में अलग-अलग पदों से होते हुए वो आज प्रदेश के मुख्यमंत्री बने हैं. मैं चाहती थी कि वो संगठन को भी मजबूती देते, जिससे कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ता. सबके साथ तालमेल बनाने की जरूरत है ताकि कार्यकर्ताओं में जोश रहे और वो 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए तैयार रहें." मीडिया में यह बयान आने के बाद तरह तरह के कयास लगाए जाने लगे. उधर, बीजेपी के ऑपरेशन लोट्स का भी जिक्र होने लगा. वहीं, इसके बाद विक्रमादित्य ने बात संभाली और आज सरकार और संगठन में बेहतर तालमेल की बात कही.

आज विक्रमादित्य सिंह मंडी सदर विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस पार्टी की प्रदेशाध्यक्ष एवं मंडी की सांसद प्रतिभा सिंह भी मौजूद रही. अपने गृहक्षेत्र आने पर भाजपा विधायक अनिल शर्मा ने उनका स्वागत किया और समारोह में साथ मौजूद रहे. विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि संगठन की सोच पर ही सरकार काम कर रही है. ओपीएस जैसी गारंटी को पूरा किया जा चुका है, जबकि बाकी गारंटियों को भी पूरा करने की दिशा में कार्य चल रहा है. आपदा के कारण इनमें थोड़ी देरी हुई है, लेकिन जल्द ही सरकार सभी गारंटियों को पूरा करेगी. विक्रमादित्य सिंह के मंडी सदर के दौरे से पहले ही विधायक अनिल शर्मा के पुत्र आश्रय शर्मा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर कटाक्ष कर दिया था.

आश्रय शर्मा ने लिखा था कि विक्रमादित्य सिंह ऐसे उद्घाटन करने के लिए आ रहे हैं जो कई सालों पहले ही हो चुके हैं. इसपर पूछे गए सवाल के जबाव में विक्रमादित्य सिंह ने हंसते हुए जबाव देकर कहा कि आश्रय शर्मा की टिप्पणी पर अनिल शर्मा जी ही बेहतर बता सकते हैं. उन्होंने स्पष्ट किया कि वे सड़कों के अपग्रेडेशन के कार्यों का शुभारंभ कर रहे हैं. यह कार्य पूरे प्रदेश में किए जा रहे हैं ताकि लोगों को बेहतर सड़क सुविधा मिल सके. उन्होंने कहा कि कौन क्या टिप्पणी कर रहा है उस पर वे टिप्पणी नहीं करना चाहते.

अपने मंडी सदर विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान उन्होंने करोड़ों की योजनाओं के उदघाटन, शिलान्यास और भूमि पूजन किए. इसमें मंडी सदर के विधायक के घर के पास 3 करोड़ की लागत से बना पुल भी शामिल है. पहले यहां पर लकड़ी का पुल होता था पूर्व सरकार के समय में इसका निर्माण कार्य शुरू हुआ था. अब इस पुल के बन जाने से एक दर्जन से अधिक की आबादी लाभांवित होगी.

ये भी पढ़ें-तीन राज्यों में चुनावी हार के बाद हिमाचल कांग्रेस में हाहाकार, आमने-सामने संगठन और सरकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details