हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कर्फ्यू के बीच सुलझा सब्जी मंडी का विवाद, सेरी मंच पर लगी सब्जी की अस्थाई दुकानें

By

Published : Apr 1, 2020, 5:17 PM IST

सब्जी विक्रेताओं और प्रशासन के बीच मंगलवार से शुरू हुआ विवाद एक दिन बाद खत्म हो गया. जनता की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए सब्जी विक्रेताओं ने सब्जी मंडी से बाहर निकलकर सेरी मंच पर अपनी दुकानें सजाई दी.

vegitable market issue solved in mandi
कर्फ्यू के बीच सुलझा सब्जी मंडी का विवाद

मंडीः सब्जी विक्रेताओं और प्रशासन के बीच मंगलवार से शुरू हुआ विवाद एक दिन बाद खत्म हो गया. जनता की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए सब्जी विक्रेताओं ने सब्जी मंडी से बाहर निकलकर सेरी मंच पर अपनी दुकानें सजाई दी.

बता दें कि मंगलवार को सब्जी मंडी के दुकानदारों ने अपनी दुकानों को बंद रखने का ऐलान कर दिया था. प्रशासन ने सब्जी मंडी में सब्जियों को बेचने पर पाबंदी लगा दी थी और सेरी मंच पर दुकानें सजाने को कहा था.

वीडियो.

जिससे सब्जी मंडी में जुट रही भीड़ को वहां से हटाया जा सके, लेकिन सब्जी विक्रेता सामान अधिक होने के कारण सेरी मंच पर न जाने के लिए अड़ गए थे.

हालांकि स्थिती को देखते हुए बुधवार को सब्जी विक्रेताओं ने प्रशासन की बात को मानते हुए और जनता की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए सेरी मंच पर दुकानें सजाई. सब्जी विक्रेता यूनियन के प्रधान देश राज राणा ने बताया कि अब सेरी मंच पर रोजाना ताजी सब्जियां उपलब्ध करवाई जाएंगी.

वहीं, आज सब्जियों के दामों में कमी भी देखने को मिली. टमाटर के दामों में सीधे 20 रूपये प्रतिकिलो की दर से कमी आ गई. टमाटर जहां 60 रूपये प्रतिकिलो पहुंच गया था. अब इसके दाम घटकर 40 रूपये प्रतिकिलो हो गए हैं.

सब्जी विक्रेता यूनियन के प्रधान देश राज राणा ने लोगों से अपील की है कि वे अपने घरों पर सब्जियों का स्टॉक इकट्ठा न करें और रोजाना ताजी सब्जियां खरीदकर खाएं. उन्होंने बताया कि सब्जियों की कोई कमी नहीं है और रोजाना पड़ोसी राज्यों से सब्जियों की सप्लाई आ रही है.

पढे़ंःCOVID-19: चेस्ट एंड टीबी विभाग के HOD की सलाह, हर वक्त मास्क लगाना घातक

ABOUT THE AUTHOR

...view details