हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मनाली में पर्यटकों का उमड़ा हुजूम, विंटर स्पोर्टस का आनंद ले रहे सैलानी

By

Published : Feb 6, 2020, 12:59 PM IST

मनाली और आसपास के क्षेत्रों में पिछले दिनों हुई भारी बर्फबारी और बारिश से जन-जीवन अस्त-वयस्त हो गया है. विश्व प्रसिद्व पर्यटन स्थल सोलंगनाला में इन दिनों साहसिक गतिविधयों में रूचि रखने वालों का हुजूम उमड़ है.

Tourists gathered in Manali
विंटर स्पोर्टस का आनंद ले रहे सैलानी.

मनाली: पर्यटन नगरी मनाली और आसपास के क्षेत्रों में पिछले दिनों हुई भारी बर्फबारी और बारिश से जन-जीवन अस्त-वयस्त हो गया है. वहीं, बर्फबारी के चलते स्थानीय लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, बर्फबारी की साहसिक गतिविधियों में रूचि रखनेवालों के लिए यह बर्फबारी किसी वरदान से कम नही है. लोग बर्फ की साहसिक गतिविधियों का जमकर लुत्फ ले रहे हैं.

विश्व प्रसिद्व पर्यटन स्थल सोलंगनाला में इन दिनों साहसिक गतिविधयों में रूचि रखने वालों का हुजूम उमड़ पड़ा है. सभी एडवेंचर प्रेमी बच्चे और बड़े बर्फ के बीच स्कीइंग का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं.

वीडियो रिपोर्ट.

मनाली घूमने और स्कीइंग करने आए पर्यटकों का कहना है कि यह बर्फबारी उनके पर्यटन कारोबार और फसलों के लिए फायदेमंद होने के साथ-साथ साहिसक गतिविधियों में रूचि रखने वालों के लिए भी किसी वरदान से कम है.

अच्छी बर्फबारी होने से स्कीइंग और दूसरी साहसिक गतिविधियों में रूचि रखने वाले युवा काफी खुश हैं. उनका कहना है कि मनाली में अधिकतर लोग विंटर गेम्स से जुड़े हुए हैं और उनके लिए बर्फबारी काफी जरूरी है. पर्याप्त मात्रा में बर्फबारी न होने पर स्कीइंग नहीं की जा सकती है. स्कीइंग के लिए जितनी ज्यादा बर्फबारी हो उतनी फायदेमंद होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details