हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

SP ने मंडी के किसानों से की कर्फ्यू पास लेने की अपील, नियम तोड़ने वालों को दी चेतावनी

By

Published : Apr 23, 2020, 11:48 AM IST

मंडी पुलिस किसानी से जुड़े परिवहन के लिए पास मुहैया करवा रही है. मंडी एसपी ने सभी किसानों से पास के बिना वाहनों का इस्तेमाल न करने की अपील की है. पुलिस अधीक्षक ने कर्फ्यू के नियमों की अवहेलना करने वालों को कड़ी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी है.

SP mandi appealed  farmers
SP ने मंडी के किसानों से की कर्फ्यू पास लेने की अपील.

मंडी: जिला पुलिस कृषि व बागवानी से जुड़ी गतिविधियों के लिए किसानों को कर्फ्यू पास मुहैया करवा रही है. एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने कृषि व बागवानी से जुड़ी गतिविधियों के लिए गाड़ी की जरूरत पड़ने पर कर्फ्यू पास लेने की अपील की है. उन्होंने कहा कि पास के बिना गाड़ियों की आवाजाही की अनुमति नहीं दी जाएगी.

मंडी एसपी ने कहा कि जिला में कर्फ्यू के दौरान जरूरी सेवाओं में लगे लोगों को भी निजी वाहनों के इस्तेमाल के लिए कर्फ्यू पास जरूरी है. लोगों को काम पर आने-जाने के लिए चौपहिया वाहन में ड्राइवर के अलावा पीछे की सीट पर केवल एक व्यक्ति के बैठने की अनुमति रहेगी. वहीं दुपहिया वाहन पर केवल चालक को ही अनुमति होगी.

वीडियो.

पुलिस अधीक्षक ने लोगों से कर्फ्यू पास का दुरुपयोग न करने की अपील की. उन्होंने कहा कि जरूरी कार्यों में लगे लोगों को यह पास घर से ऑफिस और वहां से वापिस घर आने के लिए दिए गए हैं. पुलिस के सामने ऐसे कुछ मामले आए हैं, जिनमें लोग कार्यालयों में आने के बाद बाजार में घूमते पाए गए हैं. एसपी ने कर्फ्यू पास का दुरुपयोग करने वालों पर कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी भी और लोगों से आग्रह किया कि कर्फ्यू को लेकर दिए जा रहे दिशा-निर्देशों का पालन करें.

बता दें कि जरूरी सामान लेने के लिए प्रशासन द्वारा होम डिलीवरी सेवा मुहैया करवाई जा रही है. एसपी ने लोगों से होम डिलीवरी सेवा का लाभ उठाने के निर्देश दिए. साथ ही अति आवश्यक होने पर ही मास्क लगाकर घर से बाहर निकलने का आग्रह किया.

ये भी पढ़ें:CM जयराम ने दिए आइसोलेशन केन्द्रों के लिए प्रभावी योजना बनाने के निर्देश

ये भी पढ़ें:कोविड-19 ट्रैकर: हिमाचल में कोरोना पॉजिटिव एक नया मामला, प्रदेश में 17 हुई संक्रमितों की संख्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details