हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Feb 20, 2021, 10:22 AM IST

ETV Bharat / state

हिमाचल में ट्रैकिंग गाइड और पैराग्लाइडिंग के लिए करवाए जाएंगे शॉर्ट टर्म कोर्स, यहां करें संपर्क

पर्यटन एवं नागरिक विमानन विभाग प्रदेश के युवाओं को ट्रैकिंग गाइड और पैराग्लाइडिंग का प्रशिक्षिण देने के लिए शॉर्ट टर्म कोर्स करवाने जा रहा है.

paragliding in Himachal,हिमाचल में पैराग्लाइडिंग
फोटो.

मंडी:पर्यटन एवं नागरिक विमानन विभाग प्रदेश के युवाओं को ट्रैकिंग गाइड और पैराग्लाइडिंग का प्रशिक्षिण देने के लिए शॉर्ट टर्म कोर्स करवाने जा रहा है. उप निदेशक, पर्यटन एवं नागरिक विमानन पंकज शर्मा ने इस जानकारी देते हुए बताया कि अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण संस्थान, मनाली और होटल प्रबंधन संस्थान कुफरी शिमला में दो से तीन सप्ताह के प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

फोटो.

तीन सप्ताह का बुनियाद प्रशिक्षण कुफरी में आयोजित किया जाएगा

उन्होंने बताया कि ट्रैकिंग गाइड और पैराग्लाइडिंग का 15-15 दिन का प्रशिक्षण मनाली और पर्यटन गाइड का तीन सप्ताह का बुनियाद प्रशिक्षण कुफरी में आयोजित किया जाएगा. उन्होंने बताया कि ट्रैकिंग गाइड व पैराग्लाइडिंग में 10-10 सीट, जबकि पर्यटक गाइड के बुनियाद प्रशिक्षण कोर्स में 25 सीटें उपलब्ध हैं.

दूरभाष नंबर 01905-225036 पर संपर्क कर सकते हैं

पंकज शर्मा ने बताया कि प्रशिक्षण में भाग लेने के इच्छुक युवा पूर्ण पते व मोबाइल नंबर के साथ आवेदन कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए पर्यटन विभाग के मंडी कार्यालय के दूरभाष नंबर 01905-225036 पर संपर्क किया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details