हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

SUNDERNAGAR: खेलेगा युवा खिलेगा युवा थीम के तहत विधायक क्रिकेट महाकुंभ-2022 का आगाज

By

Published : May 20, 2022, 9:32 AM IST

मंडी जिले के सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र में वीरवार को 'खेलेगा युवा खिलेगा युवा' थीम के तहत विधायक क्रिकेट महाकुंभ-2022 (MLA Cricket Mahakumbh 2022) का आगाज धूमधाम से हो गया है. प्रतियोगिता के शुभारंभ पर विधानसभा क्षेत्र सुंदरनगर के विधायक एवं प्रदेश भाजपा महामंत्री राकेश जंवाल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की. वहीं, नाचन विधानसभा क्षेत्र के विधायक विनोद कुमार भी विशेष अतिथि के तौर पर कार्यक्रम में मौजूद रहे.

विधायक क्रिकेट महाकुंभ-2022

सुंदरनगर:मंडी जिले के सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र में वीरवार को 'खेलेगा युवा खिलेगा युवा' थीम के तहत विधायक क्रिकेट महाकुंभ-2022 (MLA Cricket Mahakumbh 2022) का आगाज धूमधाम से हो गया (MLA Cricket Mahakumbh started in Sundernagar) है. प्रतियोगिता के शुभारंभ पर विधानसभा क्षेत्र सुंदरनगर के विधायक एवं प्रदेश भाजपा महामंत्री राकेश जम्वाल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की. वहीं, नाचन विधानसभा क्षेत्र के विधायक विनोद कुमार भी विशेष अतिथि के तौर पर कार्यक्रम में मौजूद रहे.

बता दें कि ग्रामीण क्षेत्रों की खेल प्रतिभाओं को आगे लाने और युवा वर्ग को नशे से दूर रखने के लक्ष्य प्राप्ति के लिए एमएलएसएम कॉलेज ग्राउंड सुंदरनगर में 'खेलेगा युवा खिलेगा युवा' थीम के तहत विधायक क्रिकेट महाकुंभ 2022 का आयोजन करवाया जा रहा है. प्रदेश में पहली बार आयोजित हो रही इस प्रकार की प्रतियोगिता में विधानसभा क्षेत्र सुंदरनगर की सभी 48 पंचायतों, नगर परिषद के 13 वार्डों सहित विधायक, एसडीएम,व्यापार मंडल और पत्रकार एकादश सहित कुल 64 टीमें प्रतियोगिता में भाग ले रही हैं.

19 मई से 10 जून तक आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता को लेकर विधानसभा क्षेत्र सुंदरनगर के युवाओं में खासा जोश देखा जा रहा है. इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीमों को किसी प्रकार का प्रवेश शुल्क नहीं रखा गया है. सभी टीमों को ड्रेस प्रतियोगिता आयोजकों द्वारा उपलब्ध करवाई गई हैं. प्रतियोगिता के दौरान कुल 65 मैच होंगे. शुरूआती मैच 15-15 ओवर के होंगे. इसके बाद अंतिम श्रृंखला में होने वाले मैच 20 ओवर के होंगे.

प्रतियोगिता की विजेता टीम को 51 हजार, उप विजेता को 31 हजार, तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 21 हजार और चौथे स्थान पर रहने वाली टीम को 11 हजार रूपये की राशि पुरस्कार के रूप में प्रदान की जाएगी. इसके अतिरिक्त बेहतरीन प्रदर्शन करने पर मैन आफ द सीरीज, मैन आफ द मैच, सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, सर्वश्रेष्ट विकेट कीपर, सर्वश्रेष्ठ फील्डर और सर्वश्रेष्ठ अनुशासित टीम के पुरस्कारों के साथ सर्वश्रेष्ठ अंपायर जैसे पुरस्कार भी प्रदान किए जाएंगे.

कार्यक्रम के दौरान सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल ने कहा कि क्रिकेट महाकुंभ प्रतियोगिता को आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य आज का युवा वर्ग नशे से दूर रहे और खेलों की तरफ आकर्षित हो यही है. उन्होंने कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिता की योजना लंबे समय से थी. लेकिन कोविड के कारण इसके आयोजन में देरी हुई है. प्रथम चरण में इस तरह की प्रतियोगिता क्रिकेट की करवाई जा रही है आगे अन्य खेलों की भी करवाई जाने की योजना है. इस तरह की प्रतियोगिताओं के आयोजन से हमारे ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओ को भी आगे आने का मौका मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details