हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

आफत की बारिश! मंडी में सात मील के पास कार पर गिरी चट्टान, NH-21 पर आवाजाही बंद

देर रात से हो रही बारिश की वजह से जगह-जगह लैंडस्लाइड की खबरें सामने आ रही हैं. मंडी और हमीरपुर जिले में लैंडस्लाइड के कारण हाईवे समेत कई संपर्क मार्ग वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद हो गए हैं. मंडी में सात मील इलाके में एक कार पर चट्टान गिर गई है. हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

By

Published : Jul 19, 2021, 11:12 AM IST

mandi-kullu-national-highway-closed-due-to-landslide-near-7-mile
फोटो.

मंडी/हमीरपुर: हिमाचल में एक बार बारिश का दौर शुरू हो चुका है. देर रात से हो रही बारिश की वजह से कई जगहों पर लैंडस्लाइड हुई है. सोमवार की सुबह मंडी से करीब 10 किलो मीटर दूर सड़क पर चट्टानें गिरने से एनएच-21 वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हो गया है. भारी भारिश के कारण हो रही लैंडस्लाइड की वजह से मंडी जिले में 50 से ज्यादा संपर्क बंद हैं.

मंडी से कुल्लू जाने वाले दोनों रास्तों पर चट्टानें गिरने की वजह से सड़क बंद हो गई है. सात मील के पास एक कार पर चट्टान गिरी है. सड़क पर मलबा गिरने की वजह से हाईवे बंद पूरी तरह से बंद हो गया है. मनाली का मंडी से संपर्क कट जाने की वजह से वीकेंड पर दिल्ली, चंडीगढ़ और पंजाब से कुल्लू मनाली घूमने पहुंचे पर्यटक फंस गए हैं.

पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि भारी बारिश के कारण भूस्खलन होने से कटौला-कुल्लू वाया बजौरा संपर्क मार्ग अस्थाई तौर पर बंद है. वहीं, एनएच-21 पर तीन जगह लैंडस्लाइड होने चंडीगढ़-मनाली भी अवरुद्ध हो गया है, उन्होंने कहा कि भारी बारिश से बार-बार लैंडस्लाइड के चलते संपर्क मार्ग को बहाल करने के लिए मशीनरी नहीं लगाई गई है. लैंडस्लाइड रुकते ही मशीनरी लगाकर संपर्क मार्गों को बहाल कर दिया जाएगा.

हमीरपुर जिले में देर रात से हो रही भारी बारिश के कारण टोनी देवी से ऊहल जाने वाला मार्ग बंद हो गया है. इससे वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई है. वहीं, जिले में कई दर्जन लिंक रोड बंद होने की वजह से यातायात पूरी तरह से ठप पड़ गया है. जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में 24 जुलाई तक जमकर बरसेंगे बादल, ऑरेंज अलर्ट जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details