हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jun 2, 2021, 8:36 PM IST

ETV Bharat / state

चौहारघाटी के खेतों में अफीम की अवैध खेती, NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज

मंडी पुलिस ने घाटी में एक बार फिर से खेतों में लहलहा रही अफीम की अवैध खेती का पता लगाया है. पुलिस ने तीन बीघा निजी भूमि पर अवैध रूप से उगे अफीम के करीब 50 हजार पौधे चिन्हित कर एनडीपीएस के तहत मामला दर्ज किया है.

Illegal cultivation of opium in Chauhar Ghati, चौहार घाटी में अफीम की अवैध खेती
अफीम की अवैध खेती

मंडी: चौहारघाटी के ग्रामीण क्षेत्रों में अफीम की अवैध खेती लहलहाने लगी है. मंडी पुलिस ने घाटी में एक बार फिर से खेतों में लहलहा रही अफीम की अवैध खेती का पता लगाया है. पुलिस ने तीन बीघा निजी भूमि पर अवैध रूप से उगे अफीम के करीब 50 हजार पौधे चिन्हित कर एनडीपीएस के तहत मामला दर्ज किया है.

मिली जानकारी के अनुसार पधर के एसएचओ अनिल कुमार की अगुवाई में मंगलवार को पधर पुलिस का दल चौहार घाटी की लटराण पंचायत के जुगाहण गांव में गश्त कर रहा था. इस दौरान पुलिस दल की नजर 3 बीघा भूमि पर अफीम की अवैध खेती पड़ी.

पुलिस ने करीब 50 हजार अफीम के पौधों को कब्जे में ले लिया है

पुलिस दल ने करीब 50 हजार अफीम के पौधों को कब्जे में ले लिया है. राजस्व विभाग की निशानदेही के बाद जमीन के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया जाएगा. डीएसपी पधर लोकेंद्र नेगी ने मामले की पुष्टि की है, उन्होंने बताया कि उक्त मामले में अभी तक किसी व्यक्ति की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

भूमि मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तारी की जाएगी

उन्होंने बताया कि राजस्व विभाग अधिकारी द्वारा जमीन की निशानदेही के बाद ही भूमि मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तारी की जाएगी. बता दें कि गत माह भी द्रंग क्षेत्र के टिक्कन में 66 बीघा निजी व सरकारी भूमि पर गुप्त सूचना के आधार पर रेड कर 15 लाख अफीम के पौधे को नष्ट किया था. टीम को वहां पर पहुंचने के लिए 4 घंटों की कठिन चढ़ाई को पैदल चलना पड़ा था.

ये भी पढ़ें-ETV इम्पैक्ट: अब सीधे बिलासपुर अस्पताल पहुंची केंद्र की मदद, जेपी नड्डा के बेटे को देना पड़ा दखल

ABOUT THE AUTHOR

...view details