हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

चुनावी मैदान में उतरे सेवानिवृत अधिकारी गुमान सिंह, मंडी सीट से भरा नामांकन पत्र

नामांकन से पूर्व गुमान सिंह नेगी ने कहा कि 30 वर्ष सरकारी सेवा के बाद अब वह राजनीति के माध्यम से जनता की सेवा करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि हिमाचल में सरकारें आती रही और जाती भी रही, लेकिन केंद्र से मिलने वाले बजट का दुरुपयोग हुआ है.

By

Published : Apr 22, 2019, 5:59 PM IST

नामांकन पत्र दाखिल करते गुमान सिंह

मंडीः लोक निर्माण विभाग से सेवानिवृत्त अधिशासी अभियंता गुमान सिंह नेगी हॉट सीट मंडी से चुनावी मैदान में उतरे हैं. उन्होंने नामांकन से पूर्व सोमवार को रैली निकाली. इस दौरान पारंपरिक वाद्य यंत्रों की धुनों से मंडी गूंज उठा. सेरी मंच से मंडी संसदीय क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय तक समर्थकों ने जोरदार नारेबाजी की. वह आजाद उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

नामांकन पत्र दाखिल करते गुमान सिंह

नामांकन से पूर्व गुमान सिंह नेगी ने कहा कि 30 वर्ष सरकारी सेवा के बाद अब वह राजनीति के माध्यम से जनता की सेवा करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि हिमाचल में सरकारें आती रही और जाती भी रही, लेकिन केंद्र से मिलने वाले बजट का दुरुपयोग हुआ है. बॉर्डर रोड समेत अन्य फंड का सदुपयोग नहीं होता है, इसमें सुधार का काम किया जाएगा.

उन्होंने लोक निर्माण विभाग से संबंधित प्रोजैक्ट्स को लेकर भी सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि प्रोजैक्ट लाए जाते हैं, लेकिन आगे इनका कुछ नहीं होता है. इलाके के विकास के बजाए नेता अपना विकास करते हैं. उन्होंने कहा कि नेताओं को पेंशन मिल जाती है, जबकि कर्मचारियों को 25 से 30 साल तक सेवा देने के बाद भी अब पेंशन नहीं मिल रही है. उन्होंने कहा कि जनता के मुद्दों को लेकर वह मैदान पर हैं और जनता के लिए लड़ाई लड़ेंगे.

बता दें कि हिमाचल में नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के पहले दिन ही मंडी में 2 नामांकन दाखिल हुए हैं. इनमें गुमान आजाद उम्मीदवार के रूप में चुनावी समर में उतरे हैं, जबकि नामांकन पत्र का दौर अब जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details