हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

32 महीनों बाद रविवार को भी चलेगी धारकांडलु से शिमला बस, 4 पंचायतें होंगी लाभान्वित

By

Published : Dec 17, 2022, 4:17 PM IST

करसोग के तहत विकासखंड चुराग के अंतर्गत धारकांडलु से शिमला बस सेवा अब 32 महीने बाद फिर से रविवार के दिन भी चलेगी. अभी ट्रायल के तौर पर चार सप्ताह तक बस चलाई जा रही है. इस दौरान अगर इनकम अच्छी रहती है तो, भविष्य में बस को नियमित तौर पर सप्ताह के सभी दिन चलाया जाएगा. (Dhar Kandhlu to Shimla bus service restored)

Dhar Kandhlu to Shimla bus service restored
32 महीनों बाद रविवार को भी चलेगी धारकांडलु से शिमला बस

करसोग:हिमाचल में करसोग के तहत विकासखंड चुराग के अंतर्गत धारकांडलु से शिमला बस अब 32 महीने बाद फिर से रविवार के दिन भी चलेगी. इस बारे में परिवहन निगम ने आदेश जारी कर दिए हैं. जो तत्काल प्रभाव से लागू हो गए हैं. ऐसे में करीब 6 पंचायतों के अंतर्गत आने वाली 8 हजार से अधिक की आबादी 18 दिसंबर से रविवार के दिन बस सुविधा का लाभ उठा सकेंगी. (Dhar Kandhlu to Shimla bus service restored) (Dhar Kandhlu Village in Karsog)

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद लगे पहले लॉकडाउन में शिमला से धारकांडलु बस सेवा को बंद कर दिया गया था. ऐसे में सप्ताह में एक दिन बस सेवा का लाभ न मिलने से ग्रामीणों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. जिसको देखते हुए लोग लंबे समय से बस सेवा को सप्ताह के सभी दिनों में चलाए जाने की मांग कर रहे थे जो अब पूरी हो गई है.

धारकांडलु से सुबह 6.15 पर चलती है बस-एचआरटीसी की धारकांडलु से शिमला को जाने वाली एक मात्र बस सुबह 6 बजकर 15 मिनट पर चलती है. जो मैहरन के तहत वाया नाग ककनों वाया धूंधन होकर शिमला पहुंचती है और फिर दोपहर बाद 2 बजकर 10 मिनट पर लक्कड़ बाजार बस स्टैंड से वापस धारकांडलु के लिए चलती है. ऐसे में सुबह जरूरी कार्य से व आईजीएमसी अस्पताल में चेकअप के लिए जाने वाले लोग दोपहर बाद वापस इसी बस से घर लौट सकते हैं.

ट्रायल के तौर पर 4 सप्ताह चलेगी बस-ध्यान देने वाली बात ये है की चार पंचायतों की जनता के लिए शिमला को जाने वाली यह एक मात्र बस है. शिमला ग्रामीण डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक अंकुर वर्मा का कहना है कि शिमला से धारकांडलु बस को रविवार के दिन भी चलाया जा रहा है. अभी ट्रायल के तौर पर चार सप्ताह तक बस चलाई जाएगी. इस दौरान अगर इनकम अच्छी रहती है तो, भविष्य में बस को नियमित तौर पर सप्ताह के सभी दिन चलाया जाएगा. इस बारे में आदेश जारी किए गए हैं.

ये भी पढ़ें:KULLU: न्यूली से शेंशर के लिए एचआरटीसी बस सेवा बहाल, ढाई माह बाद सड़क पर दौड़ी बस

ABOUT THE AUTHOR

...view details