हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडल मिलन कार्यक्रम में पहुंचे CM जयराम, कहा- सरकार और संगठन में बेहतर तालमेल जरूरी

By

Published : Sep 2, 2020, 10:23 PM IST

सीएम जयराम ठाकुर ने मंडी जिला की बल्ह विधानसभा क्षेत्र के चक्कर में आयोजित भाजपा मंडल मिलन कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. सीएम ने कहा राज्य सरकार और पार्टी संगठन में बेहतर तालमेल आवश्यक है ताकि दोनों का महत्व बना रहे और सरकार व पार्टी का विकास हो.

cma jairam thakur
cma jairam thakur

मंडी/सुंदरनगर: सीएम जयराम ठाकुर ने बुधवार को मंडी जिला की बल्ह विधानसभा क्षेत्र में बल्ह भाजपा मंडल के मंडल मिलन कार्यक्रम के तहत चक्कर में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया. साथ ही कहा राज्य सरकार और पार्टी संगठन में बेहतर तालमेल आवश्यक है ताकि दोनों का महत्व बना रहे और सरकार व पार्टी का विकास हो.

मुख्यमंत्री जयराम ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को समुचित प्रकार से जनता तक राज्य सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों को पहुंचाना चाहिए. भाजपा विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है, जिसका श्रेय पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता को जाता है. उन्होंने कहा कि हिमाचल के लिए यह सौभाग्य की बात है कि पार्टी का नेतृत्व जगत प्रकाश नड्डा कर रहे हैं. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का आहवान किया कि विपक्ष के दुष्प्रचार का मुंहतोड़ जवाब दें.

सीएम जयरामन ने कहा कि मंडल मिलन की बैठकें नियमित तौर पर होनी चाहिए, जिनमें पार्टी के हर कार्यकर्ता की भागीदारी सुनिश्चित हो. कार्यकर्ताओं को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सरकार की नीतियां व कार्यक्रम हर स्तर पर लोगों तक पहुंचे. इसके अतिरिक्त कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लोगों को घर द्वार तक पहुंचाने के लिए भी प्रभावी कदम उठाए जाने चाहिए.

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि देश की बागडोर आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सशक्त के नेतृत्व में है. बल्ह विधानसभा क्षेत्र में पिछले लगभग अढ़ाई वर्षों में अभूतपूर्व विकास हुआ है. क्षेत्र के प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता को बल्ह विधानसभा क्षेत्र की उपलब्धियों को लोगों के घरद्वार तक पहुंचाना चाहिए. निर्वाचित प्रतिनिधि पार्टी के प्रथम कार्यकर्ता हैं, जिन्हें संगठन की मजबूती के लिए कार्य करना चाहिए.

मुख्यमंत्री जयराम ने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए भरपूर प्रयास कर रही है. कोरोना महामारी के इस दौर में सरकार को कुछ कड़े निर्णय भी लेने पड़े हैं, उन्होंने कहा कि सरकार को एक वर्ष के लिए साधन सम्पन्न परिवारों को खाद्य पदार्थों पर सब्सिडी रोकनी पड़ी है और बस किराए में भी मामूली वृद्धि की गई है. उन्होंने कहा कि यह सब निर्णय प्रदेश की आर्थिकी को संबल देने के उद्देश्य से लिए गए हैं.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने इस अवसर पर कहा कि भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता को उत्साहपूर्वक प्रचार करने की आवश्यकता है ताकि वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा फिर सत्ता में वापसी करे. प्रत्येक पन्ना प्रमुख को यह सुनिश्चित बनाना चाहिए कि विधानसभा चुनाव में उसके पन्ने के सभी 30 मत भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में जाएं. यह तभी संभव है, जब पन्ना प्रमुख मतदाताओं के साथ उचित तालमेल बना कर रखेंगे.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश के सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों का अभूतपूर्व विकास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं के पास सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों की सूची होनी चाहिए ताकि उनके साथ सम्पर्क बनाया जा सके. उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य की डब्बल इंजन सरकार ने यह सुनिश्चित किया है कि कोविड-19 महामारी के बावजूद विकास की रफ्तार निर्बाध चल रही है.

भाजपा के महासचिव और सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल ने कहा कि हर भाजपा कार्यकर्ता का यह कर्तव्य है कि वह पार्टी को मजबूत करने के लिए जमीनी स्तर पर प्रतिबद्धता के साथ कार्य करें. उन्होंने कहा कि बल्ह क्षेत्र के लोगों के लिए यह एक ऐतिहासिक पल है कि सरकार के मुखिया और राज्य में पार्टी के मुखिया कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत करने के लिए यहां आए.

बल्ह के विधायक इंद्र सिंह गांधी ने अपने विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष का स्वागत करते हुए कहा कि बल्ह क्षेत्र में पिछले ढाई वर्षों में अभूतपूर्व विकास हुआ है. उन्होंने बल्ह क्षेत्र के लिए करोड़ों रुपये की विकासात्मक परियोजनाएं स्वीकृत करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया और क्षेत्र की विभिन्न विकासात्मक मांगें उनके समक्ष रखीं.

पढ़ें:मंडी में बनेगा सरकारी क्षेत्र का पहला नशा निवारण केंद्र, डीसी ने दी जानकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details