हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सुंदरनगर : बिना मास्क लगाए घूमना पड़ा महंगा, पुलिस ने काटे 25 लोगों के चालान

सरकार के आदेशों के बाद भी कुछ लोग बिना मास्क लगाए ही घर से बाहर निकल रहे हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ सुंदरनगर पुलिस ने सख्ती दिखाई है. पुलिस ने शहर में बिना मास्क के घूम रहे 25 लोगों के चालान काटे हैं.

By

Published : May 1, 2020, 8:29 AM IST

sundernagar police
सुंदरनगर पुलिस

सुंदरनगर: कोरोना वायरस के चलते अभी तक देश-विदेश में सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है. सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ मुंह पर मास्क लगाकर और हाथों को सेनिटाइजर से साफ कर इसके संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है. इसी को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार ने घर से बाहर निकलते समय मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है.

सरकार के आदेशों के बाद भी कुछ लोग बिना मास्क लगाए ही घर से बाहर निकल रहे हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ सुंदरनगर पुलिस ने सख्ती दिखाई है. पुलिस ने शहर में बिना मास्क के घूम रहे 25 लोगों के चालान काटे हैं. थाना प्रभारी सुंदरनगर कमलकांत ने कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिए लगाए गए कर्फ्यू का उल्लंघन करने और मास्क न पहनने वालों के खिलाफ पुलिस लगातार सख्त कार्रवाई कर रही है.

कमलकांत ने कहा कि मास्क न पहनने को लेकर पुलिस एक्ट अधिनियम की धारा 111 में 25 लोगों के चालान काटे गए हैं. अगर किसी व्यक्ति के पास मास्क नहीं है, तो वह घर में तैयार कपडे़ के मास्क का भी प्रयोग कर सकते हैं. बिना मास्क के घर से बाहर निकलना समाज के लिए घातक साबित हो सकता है. इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि बिना वजह गाड़ी में घूमने वालों पर पुलिस नजर रख रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details