हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मंडी MC चुनाव में परचम लहराने के लिए तैयारियों में जुटी बीजेपी, कांग्रेस की तैयारियां अधूरी

बीजेपी ने मंडी के कद्दावर मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर को मंडी नगर निगम के चुनाव की जिम्मेदारी सौंपी है. महेंद्र सिंह ठाकुर ने बीजेपी पदाधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद पूरी रणनीति तैयार कर अपने योद्धाओं को चुनावी दंगल में उतार दिया है. सुंदरनगर से बीजेपी विधायक राकेश जम्वाल ने वार्ड में जाकर बैठकें करके लोगों की नब्ज टटोलने का कार्य भी शुरू कर दिया है.

By

Published : Feb 11, 2021, 10:21 PM IST

BJP in the fray in preparation for a wave in Mandi Municipal Corporation elections
मंडी नगर निगम चुनाव में परचम लहराने की तैयारियों में जुटी मैदान में बीजेपी

मंडीः नवगठित नगर निगम मंडी की सत्ता पर काबिज होने के लिए चुनावी दंगल शुरु हो गया है. नगर निगम का चुनावी शंखनाद मार्च महीने के आखिरी सप्ताह में होने की संभावना है, लेकिन बीजेपी ने इस मामले में पहल करते हुए अपनी बिसात बिछाना शुरू कर दिया है.

कद्दावर मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर को जिम्मेदारी

बीजेपी ने मंडी के कद्दावर मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर को मंडी नगर निगम के चुनाव की जिम्मेदारी सौंपी है. महेंद्र सिंह ठाकुर ने बीजेपी पदाधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद पूरी रणनीति तैयार कर अपने योद्धाओं को चुनावी दंगल में उतार दिया है. सुंदरनगर से बीजेपी विधायक राकेश जम्वाल ने वार्ड में जाकर बैठकें करके लोगों की नब्ज टटोलने का कार्य भी शुरू कर दिया है.

दूर-दूर तक नजर नहीं आ रही कांग्रेस

वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस फिलहाल दूर-दूर तक नजर नहीं आ रही है. बीजेपी के मुकाबले कांग्रेस की तैयारी नाम मात्र की भी नहीं दिखाई दे रही है. कांग्रेस नगर निगम चुनावों को लेकर कोई रणनीति नहीं बना पाई है.

बीजेपी के मुकाबले कांग्रेस भी किसी बड़े चेहरे को नगर निगम चुनावों के लिए सामने लाना चाहती है. लेकिन यह चेहरा कौन होगा, यह अभी तक तय नहीं हो पाया है. यही कारण है कि कांग्रेस की तैयारियां कहीं नजर ही नहीं आ रही हैं.

नगर निगम में जीत बीजेपी के लिए साख का सवाल

मंडी को हाल ही में नगर निगम का दर्जा मिला है. इस दर्जे को दिलाने में राज्य सरकार का अहम योगदान रहा है, लेकिन अब नगर निगम का चुनाव बीजेपी के लिए साख का सवाल बन गया है. क्योंकि प्रदेश में सरकार बीजेपी की है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर खुद मंडी जिला से हैं. ऐसे में सरकार नगर निगम पर कब्जा जमाने में पूरा ऐड़ी-चोटी का जोर लगाने लग गई है.

चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयारः रणवीर सिंह

बीजेपी के जिलाध्यक्ष रणवीर सिंह का कहना है कि बीजेपी नगर निगम चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार है. वार्ड स्तर पर बैठकों का दौर शुरू हो गया है, जिसमें लोगों को भारी समर्थन मिल रहा है. नगर परिषद की तर्ज पर इस बार नगर निगम में भी बीजेपी का ही परचम लहराएगा.

देरी की बात नहीं, हम जीत हासिल करेंगेः प्रकाश चौधरी

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रकाश चौधरी का कहना है कि बीजेपी के मुकाबले हम ज्यादा पीछे नहीं हैं. किसान आंदोलन में दिए जा रहे योगदान के चलते कुछ देरी हुई है, लेकिन हम यह दावे के साथ कह सकते हैं. जब हम मैदान में उतरेंगे, तो पूरे जोश के साथ उतरेंगे. जीत कांग्रेस पार्टी की ही होगी.

ये भी पढ़ें:चमोली हादसा: रामपुर के लापता युवकों को ढूंढने की मांग, डीसी शिमला को सौंपा ज्ञापन

ABOUT THE AUTHOR

...view details