हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

SPECIAL: सात हफ्तों से सैलून व ब्यूटी पार्लर बंद, बार्बर्स की रोजी रोटी पर संकट

By

Published : May 18, 2020, 2:32 PM IST

Updated : May 18, 2020, 8:47 PM IST

मंडी में सात हफ्तों से हेयर सैलून, ब्यूटी पार्लर बंद होने के कारण यहां के बार्बर्स को अब अपनी रोजी रोटी की चिंता सताने लगी है. वह सरकार से सशर्त दुकान खोलने की अनुमति मांग रहे हैं.

Barbers facing problems due to lockdown
SPECIAL: सात हफ्तों से सैलून व ब्यूटी पार्लर बंद, बार्बर्स की रोजी रोटी पर संकट

मंडी: कोरोना वायरस के खात्मे के लिए लगाए लॉक डाउन के साथ जिंदगी ने काफी हद तक रफ्तार पकड़ ली है, लेकिन कुछ व्यवसाय अभी भी बंद हैं. जिससे आम जनता समेत व्यवसायियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बड़े हेयर सैलून हो या ब्यूटी पार्लर या फिर हेयर ड्रेसर सभी करीब डेढ़ महीने से बंद है.

करीब सात हफ्तों से हेयर सैलून, ब्यूटी पार्लर बंद होने के कारण इनकी रोजी रोटी पर संकट पैदा हो गया है. कुछ वक्त सेविंग के दम पर जैसे तैसे काट लिया, लेकिन अब दिक्कतें बढ़ती जा रही हैं और सेविंग भी खत्म होती जा रही है. ऐसे में हेयर सैलून चलाने वाले सरकार से इन्हें भी सशर्त खोलने की अनुमति मांग रहे हैं.

वीडियो रिपोर्ट

मंडी शहर की बात करें तो यहां हेयर ड्रेसर और ब्यूटी पार्लर व्यवसाय से 100 से अधिक लोग जुड़े हैं. अगर जिला की बात करें तो यह आंकड़ा हजारों में हैं. इस दौर में हजारों परिवार कामकाज ठप होने के चलते संकट से गुजर रहे हैं. इन्हें इंतजार है तो बस कामकाज शुरू होने का.

ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए बार्बर अपना दर्द बयां करते हुए भावुक हो गए. हेयर ड्रेसर पुरूषोत्तम का कहना है कि दुकान और मकान का किराया समेत करीब दो महीने के राशन में सारी सेविंग खत्म हो गई है. अब तो बस दुकान खुलने का इंतजार हो रहा है. वहीं, सैलून बंद होने के कारण ग्राहक भी परेशान हैं. शेविंग तो जैसे तैसे लोग घर में ही कर रहे हैं, लेकिन गर्मी के दौर में बाल लंबे होने से लोगों को परेशानी हो रही है.

ये भी पढ़ें:सैलून मालिकों की लॉकडाउन ने बढ़ाई समस्या, धंधा बंद होने से रोजी-रोटी पर संकट

Last Updated : May 18, 2020, 8:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details