हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना पॉजिटिव मामले आने के बाद पूरा इलाका सील, प्रशासन ने एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान

धर्मपुर उपमंडल में एक साथ दो जगह कोरोना पॉजिटिव मामले आने के बाद इलाकों को पूरी तरह से सील कर दिया है और पुलिस का पहरा बैठा दिया है. केवल स्वास्थ्य विभाग की टीम व पुलिस की टीम प्रशासन ही जा सकते है. एसडीएम धर्मपुर सुनील वर्मा ने बताया कि कंटेनमेंट जोन में यह पाबदियां रहेगी. वहीं, बफर जोन में सुविधाएं पहले की तरह ही रहेगी और कंटेनमेंट जोन में लोग अपने पशुओं के लिए चारा भी नहीं ला सकते है.

By

Published : Jun 5, 2020, 8:11 PM IST

Area sealed
कोरोना पॉजिटिव मामले आने के बाद पूरा इलाका सील

धर्मपुर/मंडी: देश भर में कोरोना वायरस का कहर जारी है. प्रदेश में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. धर्मपुर उपमंडल में एक साथ दो जगह कोरोना पॉजिटिव मामले आने के बाद इलाकों को पूरी तरह से सील कर दिया है और पुलिस का पहरा बैठा दिया है. किसी भी व्यक्ति को कंटेनमेंट जोन में जाने की इजाजत नहीं है.

इस दौरान केवल स्वास्थ्य विभाग की टीम व पुलिस की टीम प्रशासन ही जा सकते हैं. यहां के लोगों को उनके घर पर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रशासन ने टीमें गठित कर दी है, जो जरूरत का सामान लोगों के घर तक पंहुचाने का काम करेगी. प्रशासन ने निर्णय लिया है कि पूरी पंचायत के लोगों की जांच स्वास्थ्य विभाग एक्टिव केस फाइंडिंग के माध्यम से करेगा.

एसडीएम धर्मपुर सुनील वर्मा ने बताया कि कंटेनमेंट जोन में यह पाबदियां रहेगी. वहीं, बफर जोन में सुविधाएं पहले की तरह ही रहेगी और कंटेनमेंट जोन में लोग अपने पशुओं के लिए चारा भी नहीं ला सकते है. प्रशासन की टीम उसके लिए भी व्यवस्था कर रही है. वह उनके पशुओं के लिए चारा इत्यादि ला सकते है.

एसडीएम ने कहा कि प्रशासन ने इन मामलों को गंभीरता से लिया है और जांच पूरी न होने तक पाबंदिया पूरी रूप से रहेगी. उन्होंने बताया कि यहां पुलिस के माध्यम से यहां दोनों जगहों पर माइक से सूचना करवा दी गई है और वहां टीम को भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें:विश्व पर्यावरण दिवस: CM जयराम ने की लोगों से पर्यावरण संरक्षण में योगदान देने की अपील

ABOUT THE AUTHOR

...view details