हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सुंदरनगर नगर परिषद में ₹28 करोड़ का बजट पारित, शहरवासियों पर नहीं लगा कोई नया टैक्स

By

Published : May 25, 2023, 8:15 PM IST

सुंदरनगर नगर परिषद में 28 करोड़ से ज्यादा का बजट पास हुआ है. इस बजट में शहर में 300 हाई सेक्योरिटी कैमरा लगाने के लिए 2 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है. साथ ही इस बजट में खास बात यह है कि नगरवासियों पर कोई नया टैक्स नहीं लगाया गया है.

Sundarnagar city council budget passed
डिजाइन फोटो.

नगर परिषद अध्यक्ष जितेंद्र शर्मा जानकारी देते हुए.

मंडी: हिमाचल प्रदेश की सबसे बड़ी नगर परिषद सुंदरनगर में 28 करोड़ से ज्यादा का बजट पारित हुआ है. इस बजट में शहरवासियों को राहत देते हुए कोई भी नया टैक्स नगर परिषद ने नहीं लगाया है. बजट में सबसे बड़ा फैसला शहरी क्षेत्र में करीब 2 करोड़ की लागत से 300 हाई सिक्योरिटी कैमरा लगाने का प्रावधान किया गया है. ताकि शहर में कोई भी अपराधी किसी भी तरह की वारदात को अंजाम न दे सके.

सुंदरनगर नगर परिषद के बजट में इस वित्तीय वर्ष में 28 करोड़ 66 लाख 25 हजार 99 रुपये की आय का लक्ष्य रखा गया है. जबकि इस वर्ष विभिन्न विकास कार्यों पर 27 करोड़ 82 लाख 75 हजार 199 रुपये खर्च करने का निर्णय इस बजट में लिया गया है. नगर परिषद अध्यक्ष जितेंद्र शर्मा ने कहा हाउस की बैठक में निर्णय लिया गया सुंदरनगर में आयोजित किए जाने वाले मेलों के दौरान जवाहर पार्क से मेला कमेटी को होने वाली आय का 10 प्रतिशत नगर परिषद को देना होगा.

उन्होंने कहा मेले के दौरान सफाई व्यवस्था का जिम्मा भी मेला कमेटी पर ही रहेगा. नगर परिषद के नए बजट में शहर की सुरक्षा को लेकर विशेष ध्यान रखा गया है. शहर में युवाओं को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के जवाहर पार्क के पास मौजूद लाइब्रेरी को ई-लाइब्रेरी में परिवर्तित किया जाएगा. यहां अत्याधुनिक तकनीक के कंप्यूटर स्थापित कर अन्य सभी प्रकार की सुविधाएं नगर परिषद की ओर से मुहैया करवाई जाएंगी.

ये भी पढ़ें:बिना रजिस्ट्रेशन वाले वाहनों को एक और मौका, बगैर जुर्माना दिए करा सकेंगे पंजीकरण: CM सुक्खू

सुंदरनगर एसडीएम गिरीश समरा ने बताया नगर परिषद का बजट पारित कर दिया गया है. उन्होंने कहा बजट में शहरी क्षेत्र में करीब 300 हाई सिक्योरिटी सीसीटीवी कैमरा लगाए जाएंगे. जिसका प्रपोजल बनाकर सरकार को भेज दिया गया है. उन्होंने बताया इसके साथ ही बीबीएमबी को नगर परिषद की 2 करोड़ से अधिक की देनदारी नहीं देने पर भी नोटिस भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details