हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बर्फबारी में फंसी एंबुलेंस, खुद बर्फ हटाकर कर्मचारियों ने बहाल किया रास्ता

By

Published : Jan 5, 2021, 6:17 PM IST

लाहौल स्पीति में बर्फबारी की वजह से एक एंबुलेंस ढाई घंटे तक अटल टनल और पलचान के बीच जाम में फंसी रही. केलांग से चली एंबुलेंस छह घंटे बाद कुल्लू अस्पताल पहुंची. हालांकि इस बीच ट्रैफिक में तैनात पुलिस कर्मियों ने एंबुलेंस को जाम से निकालने के लिए कड़ी मशक्कत की.

बर्फबारी में फंसी एंबुलेंस
बर्फबारी में फंसी एंबुलेंस

कुल्लू: जिला कुल्लू के पर्यटन स्थलों में जहां बर्फबारी पर्यटन कारोबार के लिए राहत बनकर आई है. वहीं, जिला लाहौल स्पीति में बर्फ कई मरीजों के लिए आफत बनकर बरसी है. लाहौल घाटी के कई गांव भारी बर्फबारी के कारण आपस से कट चुके हैं तो वहीं, भारी बर्फबारी के कारण अटल टनल भी बार-बार बंद हो रही है. ऐसे में अटल टनल के भीतर और साउथ पोर्टल में लगने वाला जाम मरीजों की जिंदगी पर भारी पड़ सकता है.

बर्फबारी से जाम में फंसी एंबुलेंस

बीते दिन सोमवार को भी एक एंबुलेंस ढाई घंटे तक अटल टनल और पलचान के बीच बर्फबारी के कारण लगे जाम में फंसी रही. दरअसल लाहौल-स्पीति मुख्यालय केलांग से मरीज को लेकर एंबुलेंस कुल्लू पहुंची. केलांग से चली एंबुलेंस छह घंटे बाद कुल्लू अस्पताल पहुंची, लेकिन वापसी के दौरान एंबुलेंस कर्मियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा. बर्फबारी की वजह से एंबुलेंस जाम में फंस गई जिसके बाद एंबुलेंस कर्मियों ने खुद ही बर्फ को हटाने का काम शुरू कर दिया. एंबुलेंस कर्मियों ने खुद सड़क पर पड़ी कई फीट बर्फ को हटाकर रास्ता निकाला.

वीडियो

मरीज को लेकर केलांग से कुल्लू आई थी एंबुलेंस

मिली जानकारी के अनुसार दो दिन पहले एक एंबुलेंस शाम के समय एक मरीज को लेकर केलांग से कुल्लू लेकर आई थी. फेफड़े की बीमारी से पीड़ित लपशक गांव की 70 वर्षीय महिला को उपचार के लिए केलांग से कुल्लू रेफर किया गया था. मरीज को छोड़ने के बाद सोमवार को यह एंबुलेंस वापस केलांग लौट रही थी. इसी दौरान बर्फबारी के कारण एंबुलेंस रास्ते में ही फंस गई.

ये भी पढ़ें-अटल टनल के दोनों ओर सड़क बहाली में जुटा BRO, पर्यटक वाहनों की आवाजाही रहेगी बंद

ABOUT THE AUTHOR

...view details