हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू में नहीं बन पाई जिला परिषद, बागी उम्मीदवारों ने बिगाड़ रखा है भाजपा-कांग्रेस का समीकरण

By

Published : Feb 4, 2021, 5:29 PM IST

जिला कुल्लू में जिला परिषद कुल्लू का गठन नहीं हो सका है. यहां गुरुवार को अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चुनाव होना था लेकिन कोरम पूरा नहीं हो पाया. जिस कारण अब चुनाव की तिथि छह फरवरी करनी पड़ी.इस दिन कोरम पूरा होने की आवश्यकता नहीं होगी जितने सदस्य पहुंचेंगे उन्हीं में चुनाव हो जाना तय है.

Zilla Parishad Kullu
जिला परिषद कुल्लू

कुल्लूः जिला में लंबी माथापच्ची के बाद भी जिला परिषद कुल्लू का गठन नहीं हो सका. चुनाव की तिथि गुरुवार को थी और अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चुनाव होना था. लेकिन सहमति न बन पाने के कारण कोई भी सदस्य नहीं पहुंचा और कोरम ही पूरा नहीं हो सका. जिस कारण अब चुनाव की तिथि छह फरवरी करनी पड़ी. इस दिन कोरम पूरा होने की आवश्यकता नहीं होगी जितने सदस्य पहुंचेंगे उन्हीं में चुनाव हो जाना तय है.

जिला परिषद की कुर्सी के लिए खींचतान जारी

लिहाजा जिला कुल्लू में जिला परिषद की कुर्सी के लिए शुरू हुई खींचतान अभी खत्म नहीं हो सकी है. यहां पर आजाद उम्मीदवारों ने दोनों दलों की परेशानियां बढ़ा रखी हैं. जिला परिषद में अब खिचड़ी पकती नजर आ रही है. अभी तक दोनों दल आजाद एवं बागी उम्मीदवारों को प्रलोभलन दे रहे हैं. लेकिन हालात अभी भी स्पष्ट नहीं है.

उधर कांग्रेस के साथ इसलिए अभी फिक्सिंग नहीं हो पाई कि वहां भी उपाध्यक्ष पद के लिए एक अनार सौ बीमार वाली कहावत चरितार्थ हो रही है. अब देखना यह है कि आखिर अंत में क्या होता है.

6 फरवरी को होगी अगली बैठक

आदेश के अनुसार जिला परिषद कुल्लू की आगामी बैठक अधिनियम की धारा 90 के अंतर्गत अब 6 फरवरी, 2021 को प्रातः 11 बजे से जिला परिषद बैठक कक्ष ढालपुर, कुल्लू में जिला परिषद के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के निर्वाचन हेतु बुलाई गई है. उन्होंने सभी जिला परिषद सदस्यों से आग्रह किया है कि वे उपरोक्त निर्धारित दिनांक को निश्चित समम व स्थान पर उपस्थित होकर बैठक में भाग लेना सुनिश्चित करें.

ये भी पढ़ेंःशुक्रवार तक हिमाचल में मौसम रहेगा खराब, इन क्षेत्रों में बिजली गिरने की संभावना

ABOUT THE AUTHOR

...view details