हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

PM मोदी की जनसभा में लोगों से ज्यादा तैनात होंगे सुरक्षा कर्मी, मनाली व सिस्सू पहुंचे जवान व अधिकारी

By

Published : Sep 30, 2020, 1:20 PM IST

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मनाली दौरे के दौरान उनकी सुरक्षा का जिम्मा विशेष सुरक्षा दस्ता (एसपीजी के अलावा एसपी, एएसपी व डीएसपी) संभालेंगे. प्रदेश के विभिन्न भागों से पुलिस जवान व अधिकारी मनाली व सिस्सू पहुंच गए हैं.

सुरक्षा कर्मी
सुरक्षा कर्मी

कुल्लू:देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मनाली दौरे के दौरान उनकी सुरक्षा का जिम्मा विशेष सुरक्षा दस्ता (एसपीजी) के अलावा 11 पुलिस अधीक्षक (एसपी), 19 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) व पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) संभालेंगे. प्रदेश के विभिन्न भागों से पुलिस जवान व अधिकारी मनाली व सिस्सू पहुंच गए हैं.

एडीजीपी कानून एवं व्यवस्था अशोक तिवारी ने भी मनाली में मोर्चा संभाल लिया है. बस्सी, जंगलवैरी, बनगढ़ व तृतीय सशस्त्र वाहिनी के जवानों ने ड्यूटी संभाल ली है. बुधवार को सासे हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर की ट्रायल लैंडिग व सासे से धुंधी तक काफिले की रिहर्सल होगी.

सामरिक महत्व की अटल रोहतांग टनल का 3 अक्टूबर को उद्घाटन करने आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में पहली बार जनता से करीब पांच गुना ज्यादा सुरक्षा कर्मी तैनात होंगे.

वीडियो रिपोर्ट.

प्रदेश पुलिस, एसपीजी और बीआरओ की ओर से किए गए इंतजाम के अनुसार कुल एक हजार से ज्यादा सुरक्षा कर्मी सभी कार्यक्रम स्थलों पर तैनात रहेंगे. प्रधानमंत्री मोदी पहले सिस्सू में जनसभा को संबोधित करेंगे.

इसके बाद टनल के उद्घाटन के दौरान सोलंग नाला में जनसभा होगी. पीएम मोदी के दोनों कार्यक्रमों में 200-200 लोग शिरकत करेंगे, लेकिन हर कार्यक्रम स्थल पर ही हर दो व्यक्ति पर एक सुरक्षा कर्मी होगा. प्रधानमंत्री की सिस्सू हेलीपैड से लेकर सभी कार्यक्रम स्थलों की सुरक्षा की जिम्मेदारी राजपत्रित अधिकारियों के जिम्मे होगी.

प्रधानमंत्री की सुरक्षा एसपीजी संभाल रही है, ऐसे में वह भी पुलिस के सभी सुरक्षा प्रबंधों को क्रॉस चेक करेगी. सूत्रों के अनुसार लाहौल-स्पीति और कुल्लू जिला पुलिस के अलावा बटालियनों के जवान और कमांडो तैनात किए जा रहे हैं. इसके अलावा दो दर्जन से ज्यादा राजपत्रित पुलिस अधिकारी भी तैनात रहेंगे.

पढ़ें:प्रधानमंत्री के दौरे से पहले मनाली में हथियार बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details