हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

लोगों की परेशानी बन रहा पागलनाला, हल्की सी बारिश में भी बंद हो रही सड़क

By

Published : Jan 13, 2020, 12:48 PM IST

पागलनाले में मलबा आने के कारम सैंज घाटी में यातायात प्रभावित हुआ है. इसके चलते लोगों को कई परेशानियों को कई मुश्कलों का सामना करना पड़ा.

Kullu sainj road close
पागलनाला में मलबा आने से सड़क बंद

कुल्लू: जिला कुल्लू की सैंज घाटी में पागलनाला घाटी की जनता पर कहर बरपा रहा है. लारजी-सैंज सड़क पर सोमवार को नाले का भारी मलबा आने से यातायात प्रभावित हुआ. इसके चलते रविवार को सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक नाले ने घाटी की रफ्तार रोके रखी. इसे लोक निर्माण विभाग की जेसीबी आने के बाद सड़क को यातायात के लिए बहाल किया गया.

इस दौरान नाले के दोनों ओर दर्जनों वाहनों की कतारें लगी रही. कड़ाके की ठंड में लोग गाड़ियों के अंदर ठिठुरते रहे. बता दें कि बारिश होने पर शनिवार रात से नाले में मलबा आना शुरू हो गया था. इसके चलते रविवार सुबह सड़क पर आवाजाही पूरी तरह से बंद हो गई.

मलाबा हटाती जेसीबी

बारिश से सैंज घाटी में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सैंज-न्यूली, सैंज-धाउगी, सैंज-देहुरी, सैंज-शांघड़ और सैंज-कनौन सड़कों पर भी बसें नहीं चल पाई. कई पैदल रास्ते मलबा गिरने से बाधित हुए हैं. सैंज घाटी के लोगों ने कहा कि पागलनाला बंद होने से उन्हें हर बार परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

वीडियो रिपोर्ट

उधर, लोक निर्माण विभाग बंजार के अधिशासी अभियंता चमन लाल ठाकुर ने कहा कि पागलनाला में मलबा हटाने के लिए मशीन लगाई गई है. बारिश होने से नाले में मलबा आ रहा है.

एसडीएम बंजार एमआर भारद्वाज ने ग्रामीणों को नदी-नाले और भूस्खलन संभावित क्षेत्र से दूर रहने की चेतावनी दी है. क्षेत्र में बिजली, पानी और यातायात बहाल रखने के लिए सभी विभागों को निर्देश जारी किए हैं.

ये भी पढ़ें: तीन दिन की पुलिस रिमांड पर चरस तस्करी का आरोपी, पूछताछ में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details