हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

MLA सुंदर सिंह ठाकुर का दूसरे दिन भी धरना जारी, BJP कार्यकर्ताओं के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

By

Published : Sep 13, 2020, 4:47 PM IST

भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने बीते दिनों कुल्लु के कांग्रेस विधायक सुंदर सिंह ठाकुर के होटल व घर के बाहर हंगामा किया था. इसी मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर कांग्रेस विधायक सुंदर सिंह ठाकुर और कार्यकर्ता एसपी ऑफिस कुल्लू के बाहर शनिवार से धरने पर बैठे हुए हैं.

MLA sunder singh protest
MLA sunder singh protest

कुल्लू: कांग्रेस विधायक सुंदर सिंह ठाकुर के कुल्लू स्थित होटल व आवास के बाहर तीन दिन पहले भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं द्वारा हंगामा किया गया था. इसके विरोध में विधायक सुंदर सिंह ठाकुर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ शनिवार को एसपी ऑफिस के बाहर धरने पर बैठ गए थे.

बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस प्रशासन की ओर से सख्त कार्रवाई न करने पर धरने पर बैठे कांग्रेस विधायक और कार्यकर्ता शनिवार को दिन ढलने के बाद रात भर एसपी कार्यालय के बाहर धरने पर डटे रहे. दूसरे दिन रविवार को भी धरना प्रदर्शन जारी रहा.

वीडियो.

विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि पुलिस ने उनके होटल व घर के बाहर हुड़दंग मचाने वालों पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है. सुंदर सिहं ठाकुर ने आरोप लगाया कि भाजपा के कुछ लोगों के राजनीतिक दबाव के चलते उल्टा उनके बेटे के खिलाफ क्रॉस एफआईआर दर्ज की गई है. जबकि वास्तविकता सभी जानते हैं, लेकिन पुलिस दोषियों पर कार्रवाई नहीं कर रही है. सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि जब तक दोषियों पर कार्रवाई नहीं होती धरना जारी रहेगा. अगर दोषियों पर सख्त कार्रवाई नहीं हुई, तो सोमवार को विशाल धरना प्रदर्शन किया जाएगा.

आरोप: पहले भी हुई हैं इस तरह की घटनाएं

विधायक सुंदर सिहं ठाकुर ने कहा कि इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं. इस बार भी वह विधानसभा के मानसून सत्र में व्यस्त थे. इस बीच हुड़दंगियों ने होटल में आकर उनके बेटे को धमकाया. उन्होंने कहा कि हैरानी की बात है कि एसपी ऑफिस कुल्लू के पास में ही शोभाला होटल व हमारा आवास है. वहां ऐसी घटना हो जाये और पुलिस इस मामले में महज लिपापोती करे.

कुल्लू में अगर विधायक का परिवार ही सुरक्षित नहीं है, तो आम आदमी की सुरक्षा का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है. विधायक सुंदर सिंह ठाकुर के साथ कांग्रेस के कार्यकर्ता भी धरने दूसरे दिन लगातार डटे हैं.

कुल्लू पुलिस पर सरकार के दबाव का आरोप

वहीं, कांग्रेस जिला अध्यक्ष बुद्धि सिंह ठाकुर ने कहा कि कुल्लू के विधायक सुंदर सिंह ठाकुर के आवास व होटल में भाजपा के कार्यकर्तओं द्वारा हुड़दंग मचाकर कानून व्यवस्था की सरेआम धज्जियां उड़ाई गई हैं. उन्होंने कहा कि कुल्लू के अधिकारी आज भाजपा के एजेंट बन कर रह गए हैं.

कंगना रनौत हिमाचल की बेटी है, हम सबकी बेटी है. सभी उसके साथ हैं, लेकिन उनकी रैली की आड़ में भाजपा के कार्यकर्ताओंं का किसी के निजी संपत्ति में घुसकर हुड़दंग मचाना गलत है. ऐसी अनुशासनहीनता सहन नहीं की जाएगी. अगर दोषियों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो कांग्रेस समूचे हिमाचल में धरना प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएगी.

चार दिन पहले हुआ था विधायक के होटल और घर के बाहर हंगामा

गौर रहे कि भाजपा की ओर से गत तीन दिन पहले विधायक सुंदर सिंह ठाकुर के होटल प्रांगण में धरना प्रदर्शन और नारेबाजी की गई थी और विधायक का आरोप है कि इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा उनकी निजी संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया गया. इस मामले को लेकर विधायक सुंदर सिंह ठाकुर अपने समर्थकों के साथ एसपी कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे हैं.

पढ़ें:कुल्लू और भुंतर की 12 पंचायतों के कुछ वार्ड सील, SDO ने जारी किए आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details